उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(उत्तराखंड) जीआरपी की महिला कांस्टेबल बनी देवदूत. चलती ट्रेन से फिसल कर प्लेटफॉर्म और रेल पटरियों में गिरे यात्री की ऐसे बचाई जान. देखिए रोंगटे खड़े कर देने वाला विडियो।।

एक जरा सी लापरवाही ट्रेन से उतरे यात्री को भारी पड़ गई जब वह चलती ट्रेन से फिसल कर प्लेटफार्म के बीच में फंस गया भला हो महिला जीआरपी कांस्टेबल का जिसने समय रहते उक्त यात्री की जान बचाई तथा सकुशल बाद में बाहर निकाला इस दौरान अनेक लोगों की सांस अटकी रही, बाद में ट्रेन रुकने के बाद उस यात्री को बाहर निकाला और उपचार के बाद उसे गंतव्य की ओर रवाना किया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) मानसून से पहले की तैयारी. सीएम धामी ने 15 जून से पहले सभी तैयारी पूरी करने के दिए निर्देश ।।


घटना थाना जीआरपी लक्सर रेलवे स्टेशन की बताई जाती है जहां पर तैनात महिला कांस्टेबल ने चलती ट्रेन से गिरे व्यक्ति की सूझ- बूझ से जान बचाकर अपने कर्तव्य का निर्वहन किया।
रविवार को ट्रेन संख्या- 13151 कोलकत्ता जम्मूतवी एक्सप्रेस अपने गंतव्य के लिए दोपहर जैसे ही रवाना हुई थी जिसमें एक यात्री जो खान-पीने का समान लेने ट्रेन से नीचे उतरा था जब उक्त ट्रेन रेलवे स्टेशन लक्सर से चली तो उक्त युवक के ट्रेन मे चढने के दौरान अचानक पैर फिसल गया तथा उक्त व्यक्ति ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच मे फँस गया तो इस दौरान रेलवे प्लेटफार्म ड्यूटी पर तैनात महिला कांस्टेबल जीआरपी उमा ने त्वरित कार्यवाही करते हुए उक्त व्यक्ति को पकडकर अपनी जान की परवाह न करते हुए चलती ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच से बाहर खींचे रखा जिस कारण उक्त युवक की जान बचाई जा सकी।
यात्रियो द्वारा युवक की जान बचाने के लिए उत्तराखंड पुलिस की भूरि- भूरि प्रशंसा की गई। मौके पर मौजूद अन्य यात्रीगणों द्वारा भी महिला कांस्टेबल के उक्त कार्य की अत्यन्त प्रशंसा की गई। लक्सर हरिद्वार

To Top