उत्तर प्रदेश

(बड़ी खबर)नैनीताल के इस होटल पर गिरी गाज. कुमाऊं आयुक्त ने सील किऐ जाने के दिए निर्देश ।।

नैनीताल- नैनीताल में जिला विकास प्राधिकरण से व्यवसायिक भवनों की मरम्मत की अनुमति प्राप्त कर भवन स्वामियों द्वारा मरम्मत का कार्य न कर नए भवन का निर्माण कार्य किये जाने को गंभीर मानते हुए कुमायूं आयुक्त दीपक रावत ने उक्त निर्माणधीन होटल को तत्काल प्रभाव से सील किए जाने के निर्देश दिए। बुधवार को कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत को मिली शिकायत के बाद वह खुद स्थलीय निरीक्षण करने होटल जा पहुंचे जहां शहर में व्यवसायिक भवनों पर माननीय न्यायालय द्वारा भी रोक लगी होने के बाद प्राप्त शिकायत के अनुसार झील के किनारे माल रोड पर स्थित अश्वनी होटल का निरीक्षण किया। जहां पुराने होटल की मरम्मत के स्थान पर उसको शानदार रेस्टोरेंट में तब्दील कर दिया जो मरम्मत की अनुमति का उल्लंघन है। मरम्मत की अनुमति का उल्लंघन करने पर दीपक रावत ने अश्वनी होटल को सील करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए की जहां-जहां भी इस प्रकार के अनुमति का उल्लंघन किया जा रहे हैं उन पर भी निगरानी रखें और संबंधित के खिलाफ अवश्य करें।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(चारधाम यात्रा) ऑफलाइन पंजीकरण काउंटर रहेगा दो दिन बंद. तीर्थ यात्री हो अपडेट।।

इसके पश्चात दीपक रावत ने डीएसए मैदान का भी निरीक्षण किया। आयुक्त ने डीएसए मैदान में लेबलिंग के लिए मैदान में 5 से 6 एमएम की बजरी डालने के लिए कहा। ग्रामीण निर्माण विभाग द्वारा डीएसए मैदान की बाउंड्री का कार्य गतिमान है। दीपक रावत ने न्यू क्लब में खेल गतिविधियों का भी जायजा लिया तथा उनको ओर बेहतर करने के निर्देश दिए। नगर पालिका को डीएसए मैदान और कार पार्किंग में सफाई की व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)उत्तराखंड लोकसेवा आयोग ने इस परीक्षा तिथि का किया बदलाव.नई तारीख जारी।।

इस दौरान उप जिला अधिकारी प्रमोद कुमार, ईओ नगर पालिका राहुल आनंद, ईई ग्रामीण निर्माण विभाग नैनीताल आदि अन्य संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

To Top