उत्तर प्रदेश

(मौसम अपडेट) आज भी है बारिश का पूर्वानुमान,इन जनपदों में हो सकती है बरसात,बरसात कम होने के बाद प्रशासन राज मार्ग खोलने में जुटा,रुद्रपुर में सबसे अधिक रिकॉर्ड की गई बरसात, केदारनाथ यात्रा रोकी गई।

देहरादून-: मौसम विभाग ने एक बार फिर मौसम का अनुमान जारी करते हुए राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में गरज और चमक के साथ तेज बौछार होने की संभावना जताई है मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए सतर्कता बरतने की अपील की है उधर देर रात्रि तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान में भी देहरादून, नैनीताल, अल्मोड़ा, चंपावत, उधमसिंह नगर तथा पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं तेज बौछार होने का येलो अलर्ट जारी किया था लगातार हो रही बरसात के बारे में बात करें तो उन 24 घंटे में रुद्रपुर में 124 तथा गूलरभोज में 117 रिकॉर्ड बरसात सबसे अधिक दर्ज की गई है जबकि किच्छा में 104, पंतनगर में 81 कालाढूंगी में 93 हल्द्वानी में 58,5 बेतालघाट में 54,5 पिथौरागढ़ में51 भिकियासैंण में 50,5 रामनगर में 40,5 सयूनी में 40,5 चोरगलिया में 39 बाजपुर में 43 कर्णप्रयाग में 34 नैनीडंडा में 36 जनती 34 मिली मीटर बरसात रिकार्ड की गई है । चंपावत से खबर आ रही है यहां बंद पड़ा है एन एच को खोले जाने का कार्य सुचारू किया जा रहा है किलोमीटर 106 धौंन-अमोड़ी के मध्य। भारी भूस्खलन से यह मार्ग शनिवार से बंद है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (उत्तराखंड) 21 बच्चों का भविष्य तय किया महिला पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों ने.बच्चों के खिले चेहरे।।


उधर प्रशासन ने बिगड़ते मौसम को देखते हुए शनिवार से केदारनाथ यात्रा में रोक लगा दी है शादी गौरीकुंड सोनप्रयाग रामपुर फाटा और गुप्तकाशी में जगह-जगह करीब 6000 यात्रियों को रोका गया है सुरक्षा के तहत पुलिस sdrf और एनडीआरएफ को पैदल मार्ग पर तैनात किया है इसके अलावा रुद्रपुर में भी हालात धीरे-धीरे सुधार की ओर दिखाई दे रहे हैं जिला प्रशासन पूरी तैयारी से लगा हुआ है साथ ही 5 सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती कर निगरानी रखी जा रही है
उधर उत्तरकाशी में वर्तमान समय में जनपद के जिला मुख्यालय सहित समस्त तहसील व गंगोत्री/यमुनोत्री धाम क्षेत्रों में बादल लगे हैं। जनपद में कुशलता हैं।
गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग स्थान हेल्गूगाड के पास भूस्खलन के कारण मार्ग अवरुद्ध हैं।बीआरओ द्वारा उक्त स्थान पर मार्ग सुचारू किये जाने हेतु मशीन कार्यरत हैं। 02 घण्टे में उक्त स्थान पर मार्ग यातायात हेतु सुचारू होने की संभावना हैं। यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग स्थान डाबरकोट के पास मार्ग अवरुद्ध हैं। NH- बड़कोट द्वारा उक्त स्थान पर मार्ग सुचारू किये जाने हेतु कार्यरत हैं। 45 मिनट में उक्त स्थान पर मार्ग यातायात हेतु सुचारू होने की संभावना हैं।
विकासनगर-बड़कोट राष्ट्रीय राजमार्ग मार्ग सुचारू हैं।चिन्यालीसौड़-सुवाखोली-मसूरी-देहरादून मोटर मार्ग यातायात हेतु सुचारू हैं। उत्तरकाशी-लम्बगांव-श्रीनगर मोटर मार्ग यातायात हेतु सुचारू कर दिया गया हैं।
वर्तमान तक जनपद के अन्तर्गत 03 ग्रामीण मोटर मार्ग अवरुद्ध हैं। सम्बन्धित विभाग द्वारा उक्त स्थान पर मार्ग को सुचारू किये जाने की कार्यवाही की जा रहीं हैं।

To Top