उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट(देहरादून) आज वर्षा. बिजली गिरने. आंधी तुफान. मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी।।

देहरादून

मौसम विभाग ने 3 घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए उत्तराखंड राज्य के उत्तरकाशी. रुद्रप्रयाग.चमोली. बागेश्वर.देहरादून के पर्वतीय क्षेत्र एवं पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं गरजन वाले बादल विकसित होने तथा बहुत हल्की से हल्की वर्षा होने की संभावना जताई है मौसम विभाग ने सुबह 6:00 बजे से लेकर 9:00 तक जारी तत्कालीन मौसम पूर्वानुमान के तहत अन्य जनपदों में मौसम सामान्य रहने की बात कही है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून)इस विभाग में हो गए बंपर तबादले ।।।

उधर राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने आज राज्य के जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली/ओलावृष्टि/तेज हवा (40-50 किमी प्रति घंटे) के साथ गरज के साथ बारिश होने की संभावना के संबंध में चेतावनी (वॉच) जारी की है। इसके अलावा, नैनीताल, चंपावत और उधम सिंह नगर जिलों में कुछ स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की बारिश / गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है, जबकि राज्य के शेष जिलों में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश / गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। इसके अलावा, 3,500 मीटर और उससे अधिक की ऊंचाई पर स्थित स्थानों पर बर्फबारी होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) बड़कोट की पेयजल समस्या का होगा समाधान.सीएम धामी का आश्वासन ।।

राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में आमतौर पर बादल छाए रहने का अनुमान है। हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ बिजली चमकने/तेज हवा (30-40 किमी प्रति घंटे) की भी संभावना है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 32 डिग्री सेल्सियस और 19 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।
शनिवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 35 डिग्री सेल्सियस और 18.6 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 36.2 डिग्री सेल्सियस और 16.7 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 21.7 डिग्री सेल्सियस और 10.8 डिग्री सेल्सियस और 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टिहरी में 12.4 डिग्री सेल्सियस। दर्ज किया है।

To Top