चमोली

मौसम अपडेट(देहरादून) यहां 3 घंटे का जारी तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान.कोहरे से नहीं मिलेगी निजात.(येलो अलर्ट) जाने मौसम पूर्वानुमान।।

देहरादून-: मौसम विभाग ने 3 घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है मौसम विभाग ने हरिद्वार,उधमसिंह नगर जनपदों के साथ-साथ अधिकांश भागों में माध्यम से घना कोहरा छाए रहने की बात कही है मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कुछ भागों में घना से बहुत घना कोहरा रहने की भी संभावना जताई है मौसम विभाग का कहना है कि इस दौरान कुछ क्षेत्र में हवाई अड्डे पर न्यूनतम सीमा से कम दृश्यता विमान लैंडिंग टेक ऑफ को भी प्रभावित कर सकती है तथा कहीं-कहीं सड़क

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(लालकुआं) नवनियुक्त शहर कांग्रेस अध्यक्ष भुवन पांडे ने अपनी कार्यकारिणी की घोषित ।।

यातायात पर भी बाधा उत्पन्न हो सकती है इसलिए यात्रा के दौरान बेहद सतर्कता बरतने तथा कोहरे की रोशनी का प्रयोग करने की बात मौसम विभाग ने कही है मौसम विभाग में सुबह 6:00 बजे से लेकर 9:00 तक मौसम पूर्वानुमान के तहत देहरादून तथा पौड़ी के मैदानी क्षेत्रों में उथला से मध्यम कोहरा छाने की भी बात कही है।
राज्य में कोहरे का सितम इस सप्ताह भी जारी रहेगा। बारिश और पहाड़ों पर बर्फबारी न होने से सूखी ठंड खूब सताएगी। हालांकि, दिन में मौसम शुष्क रहने से ठंड का अहसास होगा। इसके साथ ही दिन के अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस का इजाफा देखने को मिलेगा।
मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से मंगलवार को हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर जिले में सुबह और रात को घने कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया गया है। जबकि, प्रदेश के अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।
सोमवार को दून का अधिकतम दो डिग्री बढ़ोतरी के साथ 21.4 डिग्री सेल्सियस रहा। पंतनगर का तापमान एक डिग्री इजाफे के साथ 19.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मुक्तेश्वर का तापमान दो डिग्री बढ़ोतरी के साथ 14.5 और नई टिहरी का तापमान एक डिग्री इजाफे के साथ 16.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

To Top