उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट(देहरादून) आज से करवट बदलेगा मौसम,इन जनपदों में होगी झमाझम बरसात,गर्मी से मिलेगी राहत,येलो अलर्ट।।

देहरादून: उत्तराखंड में चुनावी शोर के बीच लोगों को तेज धूप और चिलचिलाती गर्मी से तेज हवा के झोंके राहत देंगे। मौसम विभाग ने सुबह 6:00 से 9:00 तक तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए उत्तरकाशी,चमोली, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग, तथा पिथौरागढ़ जनपदों के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बरसात होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है तथा 4000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्र में भी हिमपात हो सकता है ।।

उधर प्रदेश के मौसम में कुछ बदलाव की उम्मीद की जा रही है। तथा कुछ गर्मी से राहत मिलेगी। आज प्रदेश में तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। तेज हवाओं से तापमान में भी कुछ कमी आ सकती है, जिससे गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, शनिवार और रविवार को प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश जैसी स्थिति बन सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) चार धाम यात्रा सरकार ने यह की है तैयारी.मिल रही है यह सुविधा।।

प्रदेश घर में बुधवार को सुबह से ही तेज धूप के लिए रही, जिससे तापमान में काफी उछाल आया है। देहरादून का अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। शाम होते-होते मौसम में बदलाव आया। झोंकेदार हवाएं चलने से गर्मी से कुछ राहत मिली। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, देहरादून, टिहरी और अल्मोड़ा में तेज गर्जन के साथ बिजली चमकने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  (रेलवे ब्रेकिंग) काठगोदाम नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन की बड़ी अपडेट.चलेगी वाया काशीपुर. कई ट्रेन निरस्त.कई होगी रिशड्यूल।।

मौसम विभाग में इन जिलों में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने का येलो अलर्ट जारी किया है। देहरादून में मौसम साफ रहेगा लेकिन हल्के बादल छा सकते हैं। दोपहर के बाद कुछ गर्जन वाले बादल छा सकते हैं। बुधवार को देहरादून का अधिकतम तापमान 34.7 और न्यूनतम तापमान 16.7 डिग्री सेल्सियस रहा। गुरुवार को जारी मौसम की भविष्यवाणी से राजधानी के लोगों को कुछ राहत मिल सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड)अब हल्द्वानी.देहरादून.रुद्रपुर. हरिद्वार. में होगा बेहतरीन सिटी बस सेवा संचालन. मुख्य सचिव ने दिए निर्देश।।

देहरादून में गुरुवार को भी दिन में धूप निकलने और गर्मी का असर दिखने का अनुमान है। कुछ इसी प्रकार का मौसम हरिद्वार का भी रहेगा। वहीं, बुधवार को पंतनगर का अधिकतम तापमान 36.5 और न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री सेल्सियस रहा। मुक्तेश्वर का अधिकतम तापमान 21.4 और न्यूनतम तापमान 9.9 डिग्री सेल्सियस रहा। नई टिहरी का अधिकतम तापमान 24.0 का न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।।

To Top