उत्तराखण्ड

मौसम पूर्वानुमान (देहरादून) अभी-अभी इन जनपदों में बरसात और बर्फबारी, इन जनपदों में भी होगी बरसात. IMD की भविष्यवाणी,इन जनपदों में रहेगा कोहरा ।।

देहरादून-: मौसम विभाग ने 3 घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी किया है मौसम विभाग ने 9:00 बजे से लेकर 12:00 तक उत्तराखंड राज्य के उत्तरकाशी चमोली रुद्रप्रयाग तथा पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन वाले बादल विकसित होने तथा बहुत हल्की से हल्की वर्षा होने की संभावना जताई है साथ ही मौसम विभाग ने इस बीच हरिद्वार जनपद में उथला कोहरा छाए रहने की संभावना की बात कही है मौसम विभाग का कहना है कि इस दौरान राज्य के शेष जनपद में मौसम शुष्क रहेगा।।
सोमवार को मौसम विभाग ने अपने नियमित मौसम पूर्वानुमान में 15 दिसंबर तक का मौसम पूर्वानुमान जारी किया है जिसके तहत राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग ,पिथौरागढ़ तथा बागेश्वर जनपदों में को 3000 से ऊपर ऊंचाई वाले स्थान में बरसात के साथ बर्फबारी होने की भी संभावना मौसम विभाग ने जताई है।।
रविवार को देहरादून और राज्य के अन्य हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से कुछ डिग्री नीचे गिर गया। इस बीच, पहाड़ी इलाकों में सर्दी का सितम बढ़ता जा रहा है। रविवार को राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार जिले के कुछ हिस्सों में सोमवार को मध्यम से घना कोहरा छाने की संभावना को लेकर पीली चेतावनी (वॉच) जारी की है। इसके अलावा आज प्रदेश के जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र ने आगे पूर्वानुमान लगाया है कि राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में सोमवार को आसमान मुख्य रूप से साफ रहेगा। सुबह के समय धुंध छाने की संभावना है जबकि आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 23 डिग्री सेल्सियस और सात डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून)IMD ने किया तीन जनपदों के लिए अलर्ट. भूस्खलन से कई राजमार्ग बाधित.

रविवार को विभिन्न स्थानों पर अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 23.8 डिग्री सेल्सियस और 7.4 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 21.6 डिग्री सेल्सियस और 4.4 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 15.5 डिग्री सेल्सियस और तीन डिग्री सेल्सियस और 16.4 डिग्री सेल्सियस और चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टेहरी में. देहरादून में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस नीचे गिर गया, जबकि पंतनगर में अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन-तीन डिग्री सेल्सियस गिर गया। इसी तरह, मुक्तेश्वर में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम हो गया, जबकि नई टिहरी में अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक-एक डिग्री सेल्सियस गिर गया।

To Top