उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर(काशीपुर) रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक ने छात्र-छात्राओं को दी 139 हेल्पलाइन नंबर की जानकारी.किया जागरूक ।।

काशीपुर-: रेल यात्रा को सुखद बनाने के लिए रेल यात्रियों को रेल सुविधाओं का पूरा फायदा उठाना चाहिए साथ ही किसी

भी परेशानी होने पर 139 नंबर डायल करे जिससे रेल यात्री को फौरन सहायता उपलब्ध कराई जा सकती है।

यह बात रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक रणदीप कुमार ने डीएवी पब्लिक स्कूल में आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी एवम् वार्षिक उत्सव के दौरान कही इससे पूर्व उन्होंने अंतरराष्ट्रीय एथलीट एवं अध्यक्ष एथलेटिक्स चयन समिति, उत्तराखंड विजेंद्र चौधरी को बुके देकर स्वागत किया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड)तीन दिन बंद रहेंगी सभी तरह की शराब की दुकानें.आदेश जारी !!


कार्यक्रम में बोलते हुए श्री सिंह ने कहा कि रेल मदद हेल्पलाइन नंबर 139 के जरिए आप अपनी सभी शंकाओं का समाधान कर सकते हैं। इतना ही नहीं, इस हेल्पलाइन के जरिए सामान्य पूछताछ से लेकर शिकायतें भी कर सकते हैं छात्र-छात्राओं को रेल पटरियों को पार करते समय होने वाली दुर्घटनाओं को लेकर उन्होंने कहा कि अनावश्यक रेल पटरियों पर जाना जान के लिए खतरा हो सकता है।।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) किसकी शह पर हो रही है राजस्व चोरी, वन विभाग की टीम ने अवैध उप खनिज के साथ दो वाहन किये सीज ।।

उन्होंने लोगों से ट्रेनों में अकारण चैन पुलिंग नही करने, जहरखुरानी गिरोह से सावधान रहने, अन्य यात्रियों से किसी प्रकार की अभद्रता नहीं करने, तथा ट्रेनों पर पत्थरबाज़ी नहीं करने, ट्रेन के पायदान .दरवाज़ो . छत .इंजन पर खड़े होकर तथा महिला एवम् विकलांग कोच में अनाधिकृत यात्रा न करने के लिए जागरुक करते हुए कहा कि यह कृत्य अपराध की श्रेणी में आता है जिस पर रेल अधिनियम की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जेल तथा जुर्माना भी किया जा सकता है।

To Top