उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(उत्तराखंड) इस जनपद में शीतलहर के चलते स्कूल रहेंगे बंद. आदेश जारी।।

राज्य में बढ़ रही शीतलहर को देखते हुए जिला अधिकारी हरिद्वार ने 20 जनवरी को राज्य के सभी आंगनबाड़ी केंद्र एक से लेकर 12 तक बंद करने के आदेश जारी किए हैं।

शीतलहर के दृष्टिगत भारत मौसम विज्ञान विभाग, देहरादून द्वारा दिनांक 19 जनवरी 2024 को समय 14:00 बजे उत्तराखण्ड के लिए 5 दिनों की जनपद स्तरीय मौसम चेतावनी के तहत दिनांक 19-20 जनवरी, 2024 को जनपद हरिद्वार के अनेक जगह शीत दिवस से भीषण शीत दिवस की स्थिति तथा कुछ जगह घना कोहरा की सम्भावना व्यक्त करते हुए चेतावनी (आरेंज अलट) जारी की गयी है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) सेतु आयोग की बैठक में सीएम धामी ने दिए अहम निर्देश ।।

वर्तमान शीतकालीन आपदा के मध्येनजर विद्यालयों जाने वाले छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के दृष्टिगत दिनांक 20 जनवरी, 2024 को जनपद हरिद्वार के समस्त ऑगनबाड़ी केन्द्र, शासकीय, अर्द्ध-शासकीय, सरकारी सहायता प्राप्त एवं निजी विद्यालयों में कक्षा 1 से कक्षा-12 तक के छात्र-छात्राओं हेतु अवकाश घोषित किया जाता है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) 442 स्मार्ट क्लास रूम का मुख्यमंत्री ने किया शुभारंभ. इन विद्यार्थियों को किया सम्मानित।।

अतः भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के दृष्टिगत जनपद हरिद्वार अन्तर्गत दिनांक 20 जनवरी, 2024 को समस्त ऑगनबाड़ी केन्द्र, शासकीय, अर्द्ध-शासकीय, सरकारी सहायता प्राप्त एवं निजी विद्यालयों में कक्षा 1 से कक्षा-12 तक के छात्र-छात्राओं हेतु अवकाश घोषित किया जाता है। उल्लंघन की स्थिति में सम्बन्धित के विरूद्ध आपदा प्रबन्धन अधिनियम-2005 की सुसंगत धाराओ के अन्तर्गत कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (उत्तराखंड) भारी वर्षा का अलर्ट.इस जनपद में कल रहेंगे आंगनबाड़ी केंद्र और स्कूल बंद.DM ने दिए आदेश।।

उक्त आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा।

(धीराज सिंह गर्ज्याल) जिला मजिस्ट्रेट / अध्यक्ष जनपद आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण,

To Top