उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(उत्तराखंड) राज्य के सभी जनपदों के लिए 3 घंटे का येलो अलर्ट, आंधी और बिजली गिरने की संभावना, जाने मौसम का हाल।।

देहरादून-: मौसम विभाग ने 3 घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए राज्य के सभी जनपदों में कहीं-कहीं गरजन के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा झौकेदार हवाएं 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है मौसम विभाग का कहना है कि इसका प्रभाव कहीं-कहीं बिजली गिरने से जान माल की हानि हो सकती है इस दौरान मौसम विभाग ने लोगों को सलाह दी है कि वह गर्जन और आकाशीय बिजली चमकने के समय बेहद सतर्कता बरते हैं मौसम विभाग में सुबह 6:00 बजे से लेकर जारी 9:00 बजे तक येलो अलर्ट के तहत सभी जनपदों के लोगों को सुरक्षित रहने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड)अब राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे से हटेगा अतिक्रमण.डीएम ने दिए आदेश।।

देहरादून और मसूरी और राज्य के कुछ अन्य हिस्सों में रविवार को बहुत हल्की बारिश हुई, जिससे बढ़ते तापमान से कुछ राहत मिली। सोमवार को भी मौसम ऐसा ही रहने की उम्मीद है, राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली/ओलावृष्टि/तेज हवा (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ आंधी आने की संभावना के संबंध में नारंगी चेतावनी (अलर्ट) जारी की है। राज्य। इसके अलावा, नैनीताल, चंपावत और उधम सिंह नगर जिलों में कुछ स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की बारिश / गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है और उत्तराखंड के शेष जिलों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश / गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। सोमवार को राज्य में 4,000 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी होने की भी संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  (दीजिए बधाई) पूर्वोत्तर रेलवे इज्जत नगर मंडल के रोशन कुमार ने सीबीएसई बोर्ड दसवीं क्लास में 95.2 अंक हासिल कर किया मंडल का नाम रोशन।।

मौसम विज्ञान केंद्र ने पूर्वानुमान लगाया है कि राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है और हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना है। सतही हवा तेज़ और तेज़ (30-40 किमी प्रति घंटे) हो सकती है जबकि देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 29 डिग्री सेल्सियस और 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  (हल्द्वानी)मानसून से पहले की तैयारी.जिलाधिकारी वंदना के निर्देश के बाद कलसिया नाले के चैनेलाइज का काम प्रारंभ।।

रविवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान देहरादून में क्रमशः 30.3 डिग्री सेल्सियस और 21.4 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 31.2 डिग्री सेल्सियस और 18.4 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 20.4 डिग्री सेल्सियस और 12 डिग्री सेल्सियस और नई टिहरी में 21.1 डिग्री सेल्सियस और 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। तथा. देहरादून में 0.5 मिलीमीटर और मसूरी में 1.1 मिलीमीटर बारिश हुई.।

To Top