उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(उत्तराखंड) राज्य के सभी जनपदों के लिए 3 घंटे का येलो अलर्ट, आंधी और बिजली गिरने की संभावना, जाने मौसम का हाल।।

देहरादून-: मौसम विभाग ने 3 घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए राज्य के सभी जनपदों में कहीं-कहीं गरजन के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा झौकेदार हवाएं 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है मौसम विभाग का कहना है कि इसका प्रभाव कहीं-कहीं बिजली गिरने से जान माल की हानि हो सकती है इस दौरान मौसम विभाग ने लोगों को सलाह दी है कि वह गर्जन और आकाशीय बिजली चमकने के समय बेहद सतर्कता बरते हैं मौसम विभाग में सुबह 6:00 बजे से लेकर जारी 9:00 बजे तक येलो अलर्ट के तहत सभी जनपदों के लोगों को सुरक्षित रहने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) इस जनपद में 2 अगस्त तक कक्षा 1 से 12 तक व आंगनवाड़ी केंद्र रहेंगे बंद.बच्चों के स्कूलों में छुट्टी।।।

देहरादून और मसूरी और राज्य के कुछ अन्य हिस्सों में रविवार को बहुत हल्की बारिश हुई, जिससे बढ़ते तापमान से कुछ राहत मिली। सोमवार को भी मौसम ऐसा ही रहने की उम्मीद है, राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली/ओलावृष्टि/तेज हवा (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ आंधी आने की संभावना के संबंध में नारंगी चेतावनी (अलर्ट) जारी की है। राज्य। इसके अलावा, नैनीताल, चंपावत और उधम सिंह नगर जिलों में कुछ स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की बारिश / गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है और उत्तराखंड के शेष जिलों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश / गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। सोमवार को राज्य में 4,000 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी होने की भी संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  (रेलवे ब्रेकिंग) काठगोदाम से हावड़ा जाने वाली बाघ एक्सप्रेस ट्रेन.15 अगस्त तक रहेगी प्रभावित।।

मौसम विज्ञान केंद्र ने पूर्वानुमान लगाया है कि राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है और हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना है। सतही हवा तेज़ और तेज़ (30-40 किमी प्रति घंटे) हो सकती है जबकि देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 29 डिग्री सेल्सियस और 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर)उत्तराखंड और SDRF के हेड कांस्टेबल आशिक अली ने ऐसे बचाया शिव भक्त को गंगा में डूबने से ।।

रविवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान देहरादून में क्रमशः 30.3 डिग्री सेल्सियस और 21.4 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 31.2 डिग्री सेल्सियस और 18.4 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 20.4 डिग्री सेल्सियस और 12 डिग्री सेल्सियस और नई टिहरी में 21.1 डिग्री सेल्सियस और 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। तथा. देहरादून में 0.5 मिलीमीटर और मसूरी में 1.1 मिलीमीटर बारिश हुई.।

To Top