उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(उत्तराखंड) बिजली गिरने से दो लोगों की मौत.मौसम का बदला मिजाज. पांच जनपदों में दो दिन अभी और भारी ।।।

देहरादून-: लगातार मौसम शुष्क रहने के बाद एक बार फिर मौसम ने करवट बदली है उत्तरकाशी. चमोली. रुद्रप्रयाग. पिथौरागढ़. बागेश्वर. जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने और वर्षा के तीव्रता होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है इस बीच खबर आ रही है कि नंदानगर घाट के ग्राम सरपाणी में आकाशीय बिजली गिरने के कारण दो लोगो की मृत्यु हो गई है दोनों को सीएचसी घाट लाया गया जहां डॉक्टरों द्वारा उन्हें मृत घोषित कर दिया गया है मृतक लोगो की पहचान जयप्रकाश पुत्र दीवानी लाल ग्राम सरपाणी उम्र 31वर्ष. हेमा देवी पत्नी नरेश लाल पता उपरोक्त उम्र 35 वर्ष के रूप में हुई घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे
थानाध्यक्ष थाना नंदानगर घाट सीएचसी घाट में मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें 👉  (रेलवे ब्रेकिंग) काठगोदाम से हावड़ा जाने वाली बाघ एक्सप्रेस ट्रेन.15 अगस्त तक रहेगी प्रभावित।।

जानकारी के अनुसार चमोली जिले के नंदानगर के सरपानी गांव में बिजली गिरने से एक ही परिवार के महिला और एक पुरुष की मौत हो गई है। गांव के तालुरी तोक में अनुसूचित जाति की बस्ती में देवर जयप्रकाश (29) और भाभी हेमा देवी (33) अलग-अलग कमर में थे तभी आकाशीय बिजली गिरने से दोनों बुरी तरह झुलस गए। जिन्हें रात में ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नंदा नगर में लाया गया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। नंदानगर पुलिस थाना टीम मौके पर पहुंची है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी)रेल भूमि मामला. अगली तारीख में आ सकता है बड़ा फैसला।।

मौसम विभाग ने 4 अक्टूबर तक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए उत्तराखंड राज्य के उत्तरकाशी चमोली रुद्रप्रयाग पिथौरागढ़ बागेश्वर जनपदों में येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की है मौसम विभाग का कहना है कि इन दो दिनों में गरज के साथ आकाशीय बिजली और वर्षा के तीव्र दूर होने के चलते लोगों को सतर्कता बरतनी है इस दौरान संवेदनशील इलाकों में कहीं-कहीं हल्का भूस्खलन तथा चट्टान गिरने के कारण राजमार्ग बाधित हो सकता है तथा निचले इलाकों में जल भराव की स्थिति हो सकती है मौसम विभाग ने चेतावनी जाती जारी करते हुए कहीं-कहीं बिजली गिरने और जल माल के हानि होने की भी संभावना जताई है।

To Top