उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर(लालकुआं) प्रधानमंत्री करेंगे लालकुआं घोड़ानाला रेल अंडरपास का शिलान्यास, इतना लंबा होगा रेल अंडर पास. विधायक डॉक्टर मोहन सिंह बिष्ट कार्यक्रम में रहेंगे शामिल.देखें वीडियो।।

लालकुआं-: प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी 26 फरवरी को लालकुआं से घोड़ानाला बिन्दुखत्ता क्षेत्र के लिए बनने वाले रेल अंडरपास का वर्चुअल रूप से शिलान्यास करेंगे करीब ढाई करोड रुपए की लागत से बनने वाले इस अंडरपास को रेलवे अप्रैल माह के अंत तक तैयार कर देगा जिसको लेकर वन विभाग ने भी उस मार्ग पर आ रहे वृक्षों को हटाने का भी काम प्रारंभ कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अपडेट(उत्तराखंड) पहाड़ों में बरसात. ठंडक बढ़ी. नो जनपदों में बरसात का अलर्ट.।।


पूर्वोत्तर रेलवे इज्जत नगर के सीनियर सेक्शन इंजीनियर ए.पी सिंह कहते हैं कि 26 फरवरी को प्रधानमंत्री वर्चुअल रूप से इस अंडरपास का शिलान्यास करेंगे जबकि लालकुआं में लाल कुआं विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ मोहन सिंह बिष्ट भी कार्यक्रम स्थल पर स्थानीय लोगों को संबोधित करेंगे इस अंडरपास के बनने से जहां क्षेत्र की जनता को बड़ा फायदा होगा वही ट्रेनों की स्पीड बढ़ने से यात्रियों को भी इसका फायदा मिल सकेगा।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने इस परीक्षा की नई अपडेट की जारी।।


सीनियर सेक्शन इंजीनियर श्री सिंह ने बताया कि लालकुआं राष्ट्रीय राजमार्ग से रेल पटरी के बीच करीब 70 मीटर का अंडरपास तैयार किया जाएगा जबकि रेल पटरी से बिंदुखत्ता ग्रामीण क्षेत्र की ओर 90 मीटर लंबाई के अंडरपास का निर्माण किया जाएगा जिसकी चौड़ाई 18 फीट तथा ऊंचाई 13 फीट की होगी ।

जिसमें आसानी से छोटे और दो पहिया वाहनों का आवागमन होगा। गौरतलब है कि रेलवे सभी तरह के मानव रहित रेलवे क्रासिंग को बंद कर रहा है जनता की मांगों को देखते हुए रेल मंत्री अश्विनी वाष्णेय ने इस क्षेत्र में रेल अंडर पास बनाने की मांग पर सहमति जताते हुए बिंदुखत्ता क्षेत्र के लिए अंडरपास स्वीकृत किया है जो उत्तराखंड राज्य में तीसरा रेलवे अंडर पास होगा।

To Top