उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(हल्द्वानी) मतदाता शिक्षा और भागीदारी को इस तरह से जागरूक कर रहा है ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी ।।

ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी हल्द्वानी में मतदाता शिक्षा और भागीदारी पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

आज ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी हल्द्वानी परिसर में एनएसएस यूनिट, ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी और स्वीप टीम द्वारा मतदाता शिक्षा और भागीदारी पर एक सत्र का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को मतदान के महत्व के बारे में जागरूक करना और उन्हें मतदाता के रूप में पंजीकृत होने के लिए प्रोत्साहित करना था। कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने मॉक वोटिंग जैसी विभिन्न गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लिया।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने इस परीक्षा की नई अपडेट की जारी।।

डॉ. मनीष कुमार बिष्ट, निदेशक, ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी हल्द्वानी ने अपने संबोधन में लोकतंत्र में मतदान के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि मतदान करना प्रत्येक नागरिक का अधिकार ही नहीं कर्तव्य भी है।

श्री एलएम पांडे, जिला समन्वयक, स्वीप द्वारा छात्रों से मतदाता के रूप में पंजीकरण कराने और चुनावी प्रक्रिया में भाग लेने का आग्रह किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) सौ यूनिट रक्त एकत्र करेगी पंजाबी जनकल्याण समिति. कार्यक्रम संयोजक ने कहां करें रक्तदान ।।

सह समन्वयक श्री सुरेश अधिकारी और ब्लॉक कोऑर्डिनेटर श्री सुरेश भट्ट ने ईसीआई द्वारा की जा रही विभिन्न पहलों के बारे में बात की।

ब्लॉक समन्वयक श्रीमती मोनिका चौधरी और श्री गौरी शंकर कांडपाल, जिला सह समन्वयक, स्वीप ने चुनावी प्रक्रिया में युवाओं की भागीदारी के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि युवा देश का भविष्य हैं और मजबूत लोकतंत्र के लिए चुनावी प्रक्रिया में उनकी भागीदारी जरूरी है। साथ ही उन्होंने वहां मौजूद छात्र छात्राओं का वोटर आईडी रजिस्ट्रेशन भी करवाया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) वाहन काली नदी में समाया.एक महिला की मौत.सहायक खाद्य निरीक्षक सहित दो लापता ।।

वीवी पैट प्रशिक्षक श्री ललित आर्य और श्री हरविंदर ने वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) मशीन की कार्यप्रणाली का प्रदर्शन किया। इस दौरान ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी हल्द्वानी के प्रशासनिक अधिकारी डॉक्टर पुरुषोत्तम पंतोला, एनएसएस अधिकारी डॉक्टर राहुल शर्मा और श्रीमती रितिका सनवाल मौजूद रहें।

To Top