उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर[देहरादून] (येलो अलर्ट) बिगड़ गया.मौसम हो रही है बरसात के बाद बर्फबारी. उत्तराखंड में कड़ाके की ठंड प्रारंभ. देखें एक्सक्लूसिव बर्फबारी वीडियो ।।

देहरादून-: मौसम विभाग ने 3 घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी किया है मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए राज्य के उत्तरकाशी. रुद्रप्रयाग. चमोली. बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ जनपदों के कुछ स्थानों में गर्जन वाले बादल विकसित होने तथा बहुत हल्की से हल्की बरसात तथा 3000 मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्र में

बर्फबारी होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी करते हुए कहा कि कहीं-कहीं गरजन के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है इसके अलावा मौसम विभाग ने देहरादून के पर्वतीय क्षेत्र तथा टिहरी .अल्मोड़ा. नैनीताल. जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन वाले बादल विकसित होने तथा बहुत हल्की वर्षा होने की भी संभावना मौसम विभाग ने जताई है मौसम विभाग ने दोपहर 3:00 बजे से शाम 6:00 तक जारी मौसम पूर्वानुमान में अन्य जनपदों में मौसम शुष्क रहने की भी बात कही है।
उधर मौसम के बदले मिजाज के बाद मंगलवार को समूची घाटी क्षेत्र में ठंड ने अपने पांव जमा लिए हैं गंगोत्री, हर्षिल/यमुनोत्री, जानकीचट्टी क्षेत्र में हल्की बर्फवारी हो रही हैं जिला मुख्यालय व समस्त तहसील क्षेत्र में बारिश का मौसम बना हुआ।
मंगलवार को मौसम विभाग द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के तहत 16 दिसंबर तक मौसम विभाग ने मौसम पूर्वानुमान जारी किया है जिसके तहत 12 दिसंबर को राज्य के उत्तरकाशी. रुद्रप्रयाग. चमोली.बागेश्वर.पिथौरागढ़. जनपदों में 3000 से ऊपर तथा अधिक ऊंचाई वाले स्थान में बर्फबारी होने की संभावना मौसम विभाग में जताई है साथी मौसम विभाग का कहना है कि 12 दिसंबर से लेकर 13 दिसंबर तक राज्य के हरिद्वार तथा उधमसिंह नगर के कुछ भागों में सुबह के समय उथले से माध्यम को कोहरे होने की भी संभावना है।।

To Top