उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर(देहरादून) अब 31 लोगों को मिलेगी सरकारी नौकरी. खेलमंत्री रेखा आर्य ने कहा.आउट ऑफ़ टर्न रोजगार योजना के तहत मिलेगा इन्हें लाभ।।

देहरादून-: खेल मंत्री रेखा आर्य ने घोषणा की कि राज्य के 31 पदक विजेता खिलाड़ियों को आउट-ऑफ-टर्न रोजगार योजना के तहत सरकारी नौकरी दी जाएगी। आर्य ने कहा कि इस निर्णय का उद्देश्य उत्तराखंड में खिलाड़ियों को खेलों के प्रति प्रेरित करना और सीधे नौकरी के अवसर प्रदान करके उनके भविष्य को सुरक्षित करना है। खेल निदेशालय ने अंतरराष्ट्रीय/राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में पदक जीतने वालों के लिए राजपत्रित/अराजपत्रित पदों पर आउट-ऑफ-टर्न रोजगार के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। उन्होंने कहा कि 156 पदों के लिए 120 आवेदन प्राप्त होने के बाद, स्क्रीनिंग कमेटी ने सभी प्रासंगिक सरकारी आदेशों का पालन करते हुए 31 आवेदकों को आउट-ऑफ-टर्न रोजगार के लिए अनुशंसित किया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) आयुक्त की छापेमारी में कई की खुली पोल. प्राधिकरण की कार्यप्रणाली को लेकर आयुक्त दीपक रावत नाराज।।

आर्य ने आगे कहा कि चुने गए खिलाड़ियों के मूल प्रमाणपत्र प्रक्रिया और पुलिस सत्यापन अभी चल रहा है। एक बार सत्यापन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद, चयनित खिलाड़ियों को संबंधित विभागों में नियुक्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राज्य में खेलों को बढ़ावा देने और खिलाड़ियों के विकास को बढ़ावा देने के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उपचुनाव उत्तराखंड) Bjp को बड़ा झटका.बदरीनाथ. मंगलौर दोनों सीटों पर कांग्रेस के बने विधायक।।।

स्मरणीय होगा कि आउट-ऑफ़-टर्न रोज़गार योजना पदक विजेता खिलाड़ियों के लिए एक पहल है। जिन लोगों ने राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय खेलों में पदक जीते हैं, साथ ही जिन्होंने किसी भी खेल में राज्य का प्रतिनिधित्व किया है, वे राज्य में सीधे सरकारी नौकरी के लिए पात्र होंगे।

To Top