उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर(देहरादून) मौसम ने ली करवट,भारी हिमपात, बदरीनाथ धाम में हिमपात है जारी.इस तरह से रहेगा मौसम का मिजाज ।।

देहरादून-: मौसम विभाग की मौसम की भविष्यवाणी सच साबित होती जा रही है मौसम विभाग ने 23 फरवरी तक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए सोमवार को पर्वतीय जनपदों में भारी वर्षा की संभावना जताई है जबकि मौसम विभाग ने 19 फरवरी को राज्य के जनपदों में 2800 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्र में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम वर्षा और

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा कार्यक्रम घोषित. ऐसे करें आवेदन ।।

बर्फबारी होने की संभावना व्यक्त करते हुए 20 फरवरी से लेकर 21 फरवरी तक राज्य के जनपदों में 2000 मी या उससे अधिक ऊंचाई वाले भागों में में बर्फबारी होने की संभावना जताई है मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते देहरादून.पौड़ी .पिथौरागढ़. तथा चंपावत. नैनीताल. उधमसिंह नगर, हरिद्वार जनपदों में 21 फरवरी को कहीं-कहीं गरजन के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा ओलावृष्टि होने की संभावना भी जताई है मौसम विभाग में इन दो दिनों में येलो अलर्ट जारी करते हुए लोगों को सतर्कता बरतने की भी बात कही है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (देहरादून) मुख्यमंत्री से उत्तराखण्ड तीर्थ पुरोहित महापंचायत के पदाधिकारियों ने की भेंट ।।


रविवार को उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्र में अचानक मौसम के बदले मिजाज के बाद कहीं-कहीं भारी बर्फबारी प्रारंभ हुई है जो सोमवार को भी लोगों को देखने को मिली मौसम विभाग की माने तो अभी आने वाले कुछ दिन ठंड और अधिक बढ़ेगी 2 दिन से हो रही लगातार वर्षा और हिमपात के चलते नीति घाटी वाले क्षेत्र में जनजीवन अस्त व्यस्त पडा हुआ है, तथा बद्रीनाथ और केदारनाथ क्षेत्र में जमकर हिमपात हो रहा है।

To Top