उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर(देहरादून) वन विभाग को मिला नया मुखिया.

देहरादून:उत्तराखंड में वन विभाग के मुखिया यानी हेड ऑफ फॉरेस्ट फोर्स (Head of Forest Force) पद के लिए डीपीसी हो गई हैं . अभी तक डीपीसी की तारीख को लेकर सस्पेंस चल रहा था, लेकिन आज मुख्य सचिव की अध्यक्षता में DPC कर दी गई हैं और शासन ने धनंजय मोहन को नया HOFF बनाने को लेकर फैसला लें लिया हैं।

शासन में हॉफ पद के लिए गुरुवार यानी आज डीपीसी की तारीख थी . जिसमें उत्तराखंड के नए हेड ऑफ फॉरेस्ट फोर्स के नाम पर अंतिम मुहर लगा दी गई . मौजूदा वन विभाग के मुखिया अनूप मलिक के बाद सबसे सीनियर धनंजय मोहन, विजय कुमार और फिर समीर सिन्हा के नाम पर चर्चा हो रही थी . लेकिन अंत में सीनियर अधिकारी को ही मौका दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) पब्लिक रिलेशन सोसाइटी ऑफ इंडिया के देहरादून चैप्टर के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने सचिव स्वास्थ्य से की मुलाकात।।

अनूप मलिक 1987 बैच के आईएफएस अधिकारी हैं. जबकि, धनंजय मोहन 1988 बैच के अधिकारी हैं. वहीं, विजय कुमार भी 1988 बैच के ही अधिकारी हैं. हालांकि, विजय कुमार इसी साल दिसंबर में सेवानिवृत हो रहे हैं. विभाग में इसके बाद 1990 बैच के अधिकारी समीर सिन्हा भी इस रेस में शामिल बताए जा रहें थे।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(चारधाम यात्रा) ऑफलाइन पंजीकरण काउंटर रहेगा दो दिन बंद. तीर्थ यात्री हो अपडेट।।

वन विभाग के मुखिया पद के लिए डीपीसी की बैठक में उत्तराखंड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, प्रमुख सचिव वन आरके सुधांशु, उत्तराखंड के मौजूदा हॉफ अनूप मलिक और कमेटी के लिए भारत सरकार की ओर से नामित हिमाचल के हॉफ मौजूद रहें।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(लालकुआं) सीबीएसई एग्जाम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर मेघावी विद्यार्थियों को मिल प्रबंधन ने किया सम्मानित।।

बता दें कि उत्तराखंड में इस समय अनूप मलिक वन विभाग के मुखिया के तौर पर जिम्मेदारी देख रहे हैं. करीब 1 साल पहले ही अनूप मलिक को हॉफ बनाया गया था. उससे पहले अनूप मलिक जायका प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी देख रहे थे. अनूप मलिक की सेवानिवृत्ति इसी महीने 30 अप्रैल को है।

To Top