उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग(देहरादून)पहाड़ से लेकर मैदान तक आसमानी आफत. पूरे राज्य में SDRF का राहत एवं रेस्क्यू कार्य जारी. डीएम सोनिका प्रभावित क्षेत्र का कर रही है दौरा ।।

देहरादून उत्तराखंड में आफत की बरसात अभी भी जारी है पहाड़ों में लगातार हो रही बरसात से जहां जनजीवन अस्त व्यस्त हैं वहीं मैदानी क्षेत्रों में भी भारी बरसात को लेकर के रेड अलर्ट जारी किया गया है इन सबके बीच मैदानी क्षेत्र में जलभराव की स्थिति विकराल रूप लेती जा रही है देहरादून में जिला अधिकारी सोनिका लगातार जलभराव क्षेत्र का निरीक्षण कर रही है

जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका जलभराव वाले क्षेत्रों का कर रही हैं स्थलीय निरीक्षण सुबह से उन्होंने आईएसबीटी, चंद्रबनी का स्थलीय निरीक्षण करते हुए लोगों से की बातचीत की जिलाधिकारी का प्रभावित क्षेत्रों में निरीक्षण अभी भी जारी है जबकि त्यूनी, पुरोला, नौगांव मोटर मार्ग यातायात के लिए खोल दिया गया है बूढ़पुर नयागांव शिमला बाईपास आदि क्षेत्रों में जिला प्रशासन द्वारा राहत बचाव कार्य जारी है।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग.यह अभ्यर्थी देंगे साक्षात्कार. आयोग ने जारी की सूची।।

उधर पिथौरागढ़ जनपद के धारचुला के खोतिला में एक भवन ध्वस्त होने की सूचना है! जिसमें किसी के दबने ने या हताहत होने की कोई सूचना नहीं है इन सबके बीच उत्तराखंड में एसडीआरएफ की टीम लगातार राहत और बचाव कार्य तथा रेस्क्यू कार में लगी हुई है

  1. जनपद उत्तरकाशी में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर भटवाड़ी से आगे गंगनानी के पास टेंपो ट्रेवल के ऊपर मलवा आने की सूचना पर SDRF द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर 03 शव बरामद कर लिए गये है, चौथा शव निकाला जा रहा है, रेस्क्यू कार्य गतिमान है।
यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) चारधाम यात्रा को लेकर अपर पुलिस महानिदेशक अपराध और कानून व्यवस्था ने जारी किए अहम निर्देश ।।
  1. CCR, ऋषिकेश द्वारा SDRF को सूचना दी गयी कि भल्ला फार्म चौकी श्यामपुर के पास मकानों में पानी भरने से कुछ लोग फंसे हुए है। उक्त सूचना पर SDRF टीम तत्काल मौके के लिए रवाना हुई।
  2. जनपद देहरादून के पटेलनगर थाना क्षेत्रान्तर्गत नयागांव में जलभराव से कुछ व्यक्तियों के फंसे होने की सूचना पर पोस्ट डाकपत्थर से SDRF टीम तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।
यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) चारधाम यात्रा.मंदिर परिसर में रील बनाने पर प्रतिबंध. सीएस ने जारी किए आदेश।।

  1. जनपद हरिद्वार के लक्सर में जलस्तर बढ़ने से कुछ लोगो के फंसे होने की सूचना पर SDRF टीम घटनास्थल के लिए रवाना हुई।
  2. DCR अल्मोड़ा द्वारा SDRF को सूचना दी गयी कि कोसी के पास रानीखेत रोड पर एक वाहन गिर गया है जिसमें एक व्यक्ति फंसा हुआ है। उक्त सूचना पर पोस्ट सरियापानी से SDRF टीम तत्काल रेस्क्यू हेतु रवाना हुई।
To Top