उत्तर प्रदेश

(मुक्तेश्वर धारी क्षेत्र) परिताल चापी झील में डूबे युवक के शव को SDRF ने किया रेस्क्यू

जनपद नैनीताल – मुक्तेश्वर धारी क्षेत्र परिताल चापी झील में डूबा युवक, SDRF ने किया शव बरामद ।

19 अगस्त को थाना मुक्तेश्वर द्वारा SDRF टीम को सूचित किया गया था कि एक व्यक्ति मुक्तेश्वर धारी क्षेत्र परिताल चापी झील में एक युवक डूब गया है जिसकी सर्चिंग हेतु SDRF टीम की आवश्यकता है।

उक्त सूचना पर SDRF डीप डाइविंग टीम उप निरीक्षक मनोज रावत के हमराह मय डीप डाइविंग उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (उत्तराखंड) उत्तरकाशी बस हादसा. हल्द्वानी की महिला सहित तीन तीर्थ यात्रियों की मौत. हल्द्वानी, रुद्रपुर लालकुआं. के लोग घायल . देखें सूची।।

SDRF डीप डाइविंग टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए घटनास्थल पर पहुँचकर सभी संभावित क्षेत्रों में लगातार सर्चिंग अभियान चलाया गया।

SDRF डीप डाइविंग टीम द्वारा तददिनांक से ही लगातार गहन सर्च किया जा रहा था जिस क्रम में आज दिनाँक 21 अगस्त को सर्चिंग के दौरान उक्त युवक को नदी के नीचे चिन्हित कर लिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  (Haldwani)UK04 हेल्पिंग हैंड्स ने लगाया रक्तदान शिविर, युवाओं के साथ सीओ नितिन लोहनी ने भी किया रक्तदान।।‌

SDRF डीप डाइवर आरक्षी चंदन बिष्ट द्वारा अत्यधिक साहस का परिचय देते हुए अपने अथक प्रयासो से लगभग 25 मीटर गहराई में डीप डाइविंग करते हुए उक्त युवक के शव को बाहर निकालकर जिला पुलिस के सुपर्द किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने स्नातक स्तरीय पदो की जारी की नई अपडेट ।।

उक्त युवक के दोस्तों द्वारा पता चला कि वह अपने दोस्तों के साथ नदी में बनी झील में नहाने आया था व अचानक झरने के पास नहाते समय अनियंत्रित होकर झील में गिरने से दुर्घटना घटित हो गयी।

युवक का नाम :- श्री चिन्मय जीना उम्र – 17 वर्ष
पता :- हल्द्वानी, नैनीताल

To Top