उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(देहरादून)मुख्य सचिव ने प्रदेश के स्कूलों के प्रयोगशालाओं के निर्माण की करी समीक्षा।।

देहरादून 09 जनवरी,
मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने सचिवालय में प्रदेश के स्कूलों में प्रयोगशालाओं एवं छात्रावासों के निर्माण की प्रगति की समीक्षा की। मुख्य सचिव ने प्रदेश में सभी छात्र-छात्राओं को प्रयोगशालाओं की उपलब्धता सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं को कैरियर काउंसिलिंग की सुविधा भी मिल सके इसके लिए बेस्ट काउंसलर एजेंसियों का सहयोग लिया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  दर्दनाक हादसा(उत्तराखंड) कार की चपेट में आने से दो युवकों की मौत।।

मुख्य सचिव ने कहा कि शुरूआत में आदर्श विद्यालयों में तेजी से योजनाओं को धरातल पर उतारा जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रतिभा की कमी नहीं है, प्रयोगशालाएं और कैरियर काउंसिलिंग प्रदेश के युवाओं में बड़ा परिवर्तन ला सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के छात्र-छात्राओं को और क्या अच्छा दिया जा सकता है, इसके लिए देश की बेस्ट कैरियर काउंसिलिंग एजेंसियों के साथ सेमिनार आयोजित कर उनके सुझाव लिए जाएं। और प्राप्त सुझावों को शीघ्र से शीघ्र लागू कर प्रदेश के युवाओं को एक अच्छे कैरियर की दिशा प्रदान की जाए।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड)अब हल्द्वानी.देहरादून.रुद्रपुर. हरिद्वार. में होगा बेहतरीन सिटी बस सेवा संचालन. मुख्य सचिव ने दिए निर्देश।।

मुख्य सचिव ने कहा कि दूरस्थ क्षेत्रों में सभी प्रकार की शैक्षिक सुविधाएं तुरन्त उपलब्ध नहीं करायी जा सकती, ऐसे विद्यालयों के आसपास के आदर्श विद्यालयों में छात्रावास की सुविधा उपलब्ध करायी जाए। उन्होंने कहा कि इसके लिए बजट की किसी भी प्रकार की कमी नहीं होने दी जाएगी। इससे प्रदेश के भावी युवाओं को अच्छी एवं गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध करायी जा सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) अब इस ग्रीष्मकालीन एक्सप्रेस ट्रेन के फेरे गए बढ़ाऐ. इन यात्रियों को होगा फायदा।।

इस अवसर पर सचिव श्री रविनाथ रमन उपस्थित थे।

To Top