उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग (देहरादून)देवभूमि से अभिभूत हो लौटे कर्नाटक के पत्रकार. उत्तराखंड की टोपी भा गई मन को।।

  • पीआईबी के सौजन्य से उत्तराखंड यात्रा पर आए पत्रकारों का पांच दिवसीय दौरा समाप्त
    ⁠इस दौरान पत्रकारों ने राज्य में चल रही केंद्र सरकार की योजनाओं और आईईसी वैन कैंपेन के बारे जानकारी प्राप्त की
  • ⁠दिल्ली देहरादून ग्रीन कॉरिडोर , देहरादून स्मार्ट सिटी , एकलव्य रेजिडेंशियल स्कूल , ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल परियोजना सहित कई योजनाओं की ली जानकारी

देहरादून : विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत 7 पत्रकारों का एक दल पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) देहरादून के सौजन्य से पांच दिन के उत्तराखंड दौरे पर था जिसका आज यानि शुक्रवार को समापन हो गया। ये दल राज्य में चल रही केंद्र सरकार की विभिन्न विकास की योजनाओं और विकसित भारत संकल्प यात्रा वैन कैंपेन का जायज़ा लेने पहुंचा था। इस दौरान राज्य में चल रही केंद्र सरकार की विकास से जुड़ी मुख्य योजनाओं के बारे में दल को जानकारी भी उपलब्ध करवाई गई।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)आईपीएल बना रहा है उत्तराखंड में करोड़पति. दीजिए इस युवक को बधाई !!!!

इस पांच दिवसीय दौरे में पत्रकारों के दल को दिल्ली देहरादून एलिवेटेड ग्रीन कॉरिडोर , देहरादून स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट , कालसी के एकलव्य मॉडल स्कूल , जनजातीय अटल आदर्श गांव नेवी , टिहरी के चम्बा में चल रही विकसित भारत संकल्प यात्रा वैन कैंपेन और ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल परियोजना का दौरा करवाया गया।
इससे पहले यात्रा के प्रथम दिन पत्रकारों के दल ने माननीय राज्यपाल ले0ज0 गुरमीत सिंह (से0नि0) से भेंट कर विकसित भारत संकल्प यात्रा पर अपने विचार सांझा किये।
दल ने दौरे के दौरान उत्तराखण्ड में हो रहे विकास कार्यों को सराहा और कहा कि उत्तराखण्ड विकास की नई कहानी लिख रहा है। कर्नाटक के वरिष्ठ पत्रकार श्री विनायक भट ने कहा कि पहाड़ी राज्य उत्तराखण्ड में हो रहे विकास कार्यों से विकसित भारत के संकल्प को बल मिलेगा। दूसरे पत्रकार श्री नरसिम्हा राव ने कहा कि उत्तराखंड दौरे के दौरान उनको यहाँ की कला और संस्कृति ने ख़ासा प्रभावित किया।
दौर के अंतिम दिन प्रसार भारती उत्तराखण्ड के क्लस्टर हेड श्री अशोक कुमार ने पत्रकारों को पहाड़ी टोपी और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। श्री अशोक ने इस दौरान उम्मीद जताई कि पत्रकारों का ये दल कर्नाटक के मीडिया के माध्यम से उत्तराखंड के विकास कार्यों से लोगों को अवगत करवाएंगे। इस दौरान आकाशवाणी और दूरदर्शन के कार्यक्रम प्रमुख श्री एसएस रावत , आकाशवाणी-दूरदर्शन के क्षेत्रीय समाचार इकाई के प्रमुख श्री संजीव सुन्दरियल और केंद्रीय संचार ब्यूरो देहरादून की सहायक निदेशक डॉ आशीष संतोष भी मौजूद रहीं।उन्होंने पत्रकारों के दल से उनके उत्तराखण्ड भ्रमण के बारे में चर्चा की।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (उत्तराखंड) ऐसे कमाते थे सप्ताह में 6 लाख रुपए,उत्तराखंड STF ने खोला काला चिट्ठा,दो गिरफ्तार।।

दल में शामिल पत्रकारों में श्री विनायक शंकर भट , श्री राधाकृष्णा एस भड़ती, श्री रवि प्रकाश एच , श्री राजेश नाइक , श्री नरसिम्हा राव , श्री मुरलीधरन एचसी , श्री रमेश केएच मिल थे।

To Top