उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(उत्तराखंड) आबकारी विभाग में बड़ी कार्रवाई.निलंबन के साथ इन लोगों पर गिरी गाज।।

हरिद्वार-: आबकारी आयुक्त एच० सी० सेमवाल के निर्देश पर की गयी कार्यवाही से आबकारी विभाग में हड़कंप मचा हुआ है 19 नवंबर को विदेशी मदिरा दुकानों में किए गए निरीक्षण एवं जाँच में अनियमितता पाय जाने को लेकर आबकारी आयुक्त ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कड़े निर्देश जारी किए हैं बताया जाता है कि विशेष रूप से 52 पेटी बगैर होलोग्राम लगी हुई मदिरा बरामद होने पर यह कार्रवाई की गई है। उक्त प्रकरण में शिथिलता पाए जाने पर निम्न विभागीय अधिकारियों पर कार्यवाही की गई-

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)उत्तराखंड लोकसेवा आयोग ने इस परीक्षा के रिक्त पदों पर जारी की नई अपडेट ।।

1 – जिला आबकारी अधिकारी हरिद्वार को 72 घण्टे के अंदर जवाब देने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।

2 आबकारी निरीक्षक क्षेत्र हरिद्वार श्री संजय सिंह रावत को उक्त प्रकरण में लापरवाही बरतने के लिए तत्काल उनके पद से हटाया गया।

जनपद देहरादून के रायपुर के खलंगा क्षेत्र में दिनांक 20 नवंबर 2023 को मध्य रात्रि में की गयी छापेमारी में चंडीगढ़ की 110 पेटी इम्पोर्टेड शराब अवैध अंग्रेजी शराब बरामद बरामद की गई तथा 4 अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गई। उक्त प्रकरण में शिथिलता पाए जाने पर निम्न विभागीय अधिकारियों पर कार्यवाही की गई-

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) जालसाजी का जमीनी दस्तावेज.13 के खिलाफ दर्ज होंगे मुकदमे.आयुक्त की जमीनी खोजबीन ।।

1- श्री देवेंद्र गिरी गोस्वामी सहायक आबकारी आयुक्त मण्डलीय प्रवर्तन गढ़वाल मण्डल के निलंबन की संस्तुति शासन को प्रेषित की जा रही है।

2- श्री राजीव सिंह चौहान जिला आबकारी अधिकारी देहरादून ६ सहायक आबकारी आयुक्त जनपदीय प्रवर्तन देहरादून को पद से हटाते हुये कार्यालय आबकारी आयुक्त उत्तराखंड सम्बद्ध किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) बेल बाबा स्थित वाहन फिटनेस सेंटर पर आयुक्त का छापा. कल की घटना के बाद एक्शन में आयुक्त।।

3- सुश्री सरोज पाल आबकारी निरीक्षक जनपदीय प्रवर्तन देहरादून को निलंबित किया गया।

4- श्रीमती प्रेरणा बिष्ट आबकारी निरीक्षक ऋषिकेश को सहायक आबकारी आयुक्त जनपदीय प्रवर्तन देहरादून का अतिरिक्त प्रभार दिया गया।

To Top