उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर(हल्द्वानी) बनभूलपुरा-: मृतकों की पत्नियों को जारी हुई विधवा पेंशन।।

जिलाधिकारी नैनीताल के निर्देशों के कम मे जिला समाज कल्याण अधिकारी द्वारा हल्द्वानी के बनफूलपुरा क्षेत्र में कर्फ्यू में मृतकों की पत्नी को निराश्रित विधवा पेशन का लाभ दिलाये जाने हेतु मृतकों के परिवारों से पेंशन हेतु प्रपत्र प्राप्त कर स्वयं राजस्व विभाग से आय प्रमाण पत्र जारी कराते हुए मात्र 10 मिनट में ऑनलाइन विधवा पेंशन का आवेदन करते हुये ऑन लाईन सहायक समाज कल्याण अधिकारी, हल्द्वानी शहर, उप जिलाधिकारी, हल्द्वानी एवं जिला प्रोबेशन अधिकारी द्वारा निम्नांकित तीनों की विधवा पेंशन का अनुमोदन कराया गया। जिन्हें माह- मार्च 2024 की पेंशन धनराशि माह अप्रेल 2024 से प्रतिमाह रू. 1500 पेशेन धनराशि उनके बैंक खाते में हस्तानान्तरित होगी।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) स्कूलों को लगानी होगी NCERT की बुक्स के समकक्ष बुक, स्कूल प्रबंधन.बुक सेलर और जिला प्रशासन की बैठक में हुआ निर्णय।।

1- श्रीमती नसीमा बेगम पत्नी स्व० श्री मोहम्मद इसरार निवासी गफूर बस्ती हल्द्वानी।

2- श्रीमती सिम्मी पत्नी स्व० मो० जाहिद, निवासी गफूर बस्ती वार्ड नम्बर 24 हल्द्वानी।

3-श्रीमती रोशीना पत्नी स्व० श्री हाजी फईम, निवासी गाँधीनगर वार्ड 27 हल्द्वानी।

दीपॉकर घिल्डियाल जिला समाज कल्याण अधिकारी नैनीताल द्वारा अवगत कराया गया कि समाज कल्याण एवं महिला कल्याण विभाग द्वारा प्रदत् की जाने वाले पेशन आवेदन दिनांक 01 अप्रेल, 2024 से विभागीय वेबसाईट ssp.uk.gov.in पर ऑन लाईन प्राप्त हो रहे है। आफ लाईन कोई भी आवेदन प्राप्त नही किया जा रहा है। ऑन लाईन होने से पेंशन के पात्र व्यक्तियों को ब्लाक एवं तहसील के चक्कर नहीं लगाने पड़ रहे हैं। समाज कल्याण विभाग द्वारा दिनांक 01 अप्रेल 2024 से ऑन लाईन आवेदन प्राप्त होने पर बृद्धावस्था पेंशन के 3852, दिव्यांग पेंशन के 178 आवेदन पत्रों पर अनुमोदन करते हुये प्रतिमाह पेंशन धनराशि का भुगतान किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (उत्तराखंड) उत्तराखंड में बहेंगी विकास की गंगा भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, और सीएम धामी ने किया जनता को संबोधित।।

विभाग द्वारा जिनके परिवार की की मासिक आय रू. 4000 से अधिक नहीं है, पुत्र/पोत्र बालिग भी है. तो पति-पत्नी दोनों पेंशन की पात्रता रखते हैं। पेंशन के पात्र व्यक्ति समीपस्थ CSC से आपना आवेदन ऑन लाईन करा सकते है। पेशनरों को उनके दिये गये मोबाईल नम्बर पर आवेदन पत्र की स्थिति का एस०एम०एस० से जानकारी प्राप्त हो जाती है।

To Top