उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर(सरकारी नौकरी) 930 पदों पर सीधी भर्ती.इस तरह से करें आवेदन. यह है अंतिम तारीख।।

सरकार पुलिस में भर्ती होने के लिए युवाओं को मौका दे रही है UP Police में कंप्यूटर ऑपरेटर के लिए 930 पदों पर सीधी भर्ती, जानिए क्या हैं आवेदन की शर्तें
खास बात यह है कि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 जनवरी 2024 से शुरू हो जाएगी. जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 जनवरी 20204 निर्धारित की गई है

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीबीपीबी) ने

कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड ए के 930 पदों पर सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है. इसमें से अनारक्षित के 381, ईडब्ल्यूएस के 91, ओबीसी के 249, एससी के 193 और एसटी वर्ग के 16 पद रिजर्व रखे गए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. यूपी पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड-ए भर्ती परीक्षा 2023 पास करने वाले छात्रों को वेतन बैंड 5200-20200 रुपये होगा. नए वेतनमान में उन्हें पे मैट्रिक्स 25,500-81,100 रुपये के तहत 2400 रुपये ग्रेड पे मिलेगा.

यह भी पढ़ें 👉  दु:खद(उत्तराखंड)ट्रक खाई में गिरा.एक की मौत. एक घायल।।

खास बात यह है कि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 जनवरी 2024 से शुरू हो जाएगी. जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 जनवरी 20204 निर्धारित की गई है. जबकि ऑनलाइन फीस जमा करने और फॉर्म में सुधार करने की आखिरी तारीख 30 जनवरी 2024 है. हालांकि, यूपीपीआरपीबी ने कहा है कि रिक्तियों की संख्या परीक्षा से पहले किसी भी समय बदली जा सकती है और भर्ती किसी भी समय या भर्ती के किसी भी चरण में बिना कोई कारण बताए रद्द की जा सकती है.

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने इन परीक्षाओं की तिथियां की घोषित ।।

28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए
यूपीपीबीपीबी के मुताबिक, परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से भौतिकी और गणित के साथ इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए. इलेक्ट्रॉनिक्स और कंप्यूटर पाठ्यक्रम प्रत्यायन विभाग (डीओईएसीसी) या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी अन्य समकक्ष परीक्षा से कंप्यूटर में ओ लेवल परीक्षा उत्तीर्ण करना आवश्यक है. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई, 2023 को 18 वर्ष होनी चाहिए और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- फसल पीली पड़े तो समझ लें नाइट्रोजन-फॉस्फोरस की है कमी, खाद की कमी ऐसे करें दूर

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) चारधाम यात्रा.मंदिर परिसर में रील बनाने पर प्रतिबंध. सीएस ने जारी किए आदेश।।

27 साल की उम्र के युवा आवेदन कर सकते हैं
बता दें कि पिछले हफ्ते खबर सामने आई थी कि उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी पुलिस भर्ती के लिए आयु सीमा में छूट दी है. यूपी पुलिस भर्ती के नोटीफिकेशन के अनुसार आवेदन के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम उम्रसीमा 18 वर्ष और अधिकतम 22 वर्ष निर्धारित की गई है. वहीं, महिलाओं के लिए अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष निर्धारित की गई है. अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित श्रेणी के तहत आयुसीमा में छूट भी निर्धारित है. जिसके तहत अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में 5-5 वर्ष की छूट दी निर्धारित की गई है. ऐसे में 27 साल की उम्र के युवा आवेदन कर सकते हैं.

To Top