उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर(देहरादून)मौसम का बिगड़ेगा मिजाज.इन दो जनपदों में होगी बरसात. रहेगा कोल्ड डे।

देहरादून-: शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री नीचे गिरने के साथ देहरादून में ठंडे दिन की स्थिति महसूस की गई। हरिद्वार और उधम सिंह नगर के मैदानी इलाकों में अन्य स्थानों पर भी इसी तरह की स्थिति का अनुभव किया गया। शनिवार को कुछ हिस्सों में ठंड बढ़ने की उम्मीद है, राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने नारंगी चेतावनी (अलर्ट) जारी की है, जिसमें हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिलों के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाने और कोल्ड डे से सीवियर कोल्ड डे की स्थिति की संभावना है। आज इन दोनों जिलों में कई जगहों पर बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अपडेट(देहरादून) अभी गर्मी से निजात नहीं. इस दिन होगी बरसात।।

मौसम विज्ञान केंद्र ने देहरादून, पौडी और नैनीताल जिलों के मैदानी इलाकों में कुछ हिस्सों में घने कोहरे की संभावना के संबंध में एक पीली चेतावनी (देखें) भी जारी की है और इनमें अलग-अलग स्थानों पर ठंडे दिन से लेकर गंभीर ठंडे दिन की स्थिति होने की संभावना है। जिले. आज राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर पाला पड़ने की संभावना है। इसके अलावा आज प्रदेश के जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. उत्तराखंड के हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिलों के कुछ हिस्सों और आसपास के मैदानी इलाकों देहरादून, पौडी और नैनीताल जिलों में रात/सुबह के समय मध्यम से घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) चारधाम यात्रा.मंदिर परिसर में रील बनाने पर प्रतिबंध. सीएस ने जारी किए आदेश।।

राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में आसमान मुख्यतः साफ रहने और कोहरा छाए रहने का पूर्वानुमान है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 14 डिग्री सेल्सियस और सात डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) मुख्य सचिव की कड़ी चेतावनी. चारधाम यात्रा को लेकर फेक न्यूज़ और वीडियो से ना करें दुष्प्रचार. तुरंत होगी FIR दर्ज।।।

शुक्रवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 12.9 डिग्री सेल्सियस और 7.5 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 11.2 डिग्री सेल्सियस और आठ डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 13.4 डिग्री सेल्सियस और एक डिग्री सेल्सियस और 15.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टिहरी में 2.5 डिग्री सेल्सियस। देहरादून में आसमान आंशिक रूप से साफ रहा और थोड़ी देर के लिए धूप निकली जिसके कारण दिन में ठंड की स्थिति बनी रही।

To Top