उत्तर प्रदेश

(बड़ी खबर) सीएम योगी ने हल्द्वानी में भरी हुंकार, कहा अपराधियों को पहुंचाया जा रहा है सही जगह ।।

हल्द्वानी : ‘भाजपा समस्या नहीं समाधान पर विश्वास करती है। समस्या का नाम तो कांग्रेस है जिसने जीवन भर देश को समस्या दीं। देश का विभाजन, आतंकवाद, नक्सलवाद, जातिवाद, भ्रष्टाचार ये सभी समस्याएं कांग्रेस की देन है।

कांग्रेस ने इतनी समस्याएं दे दीं कि इसके समाधान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसा नेतृत्व मिला और 10 वर्ष में हमने बदलते हुए भारत को देखा है। यह बदलता भारत वैश्विक मंच पर 140 करोड़ देशवासियों को सम्मान दे रहा है’ यह बात उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कही।

शनिवार को एमबी इंटर कॉलेज में विजय संकल्प रैली में सीएम योगी आदित्यनाथ ने नैना मैय्या, नंदा मैय्या, शीतला मैय्या को नमन करते हुए संबोधन की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि देवभूमि की इस पावनधरा जिसने प्राकृतिक सुंदरता के कारण न केवल परमात्मा को आकर्षित किया बल्कि कई महापुरुष भी दिए।
योगी ने कहा कि यहां कंकड़-कंकड़ में शंकर है, हर स्थल पवित्रता के भाव से भरपूर है। बचपन में पानी भरने को दो-तीन किमी पैदल जाना पड़ता था सीएम ने कहा कि जब उत्तराखंड का जवान सीमा पर सुरक्षा करता है तब पूरा देश निश्चिंतता के साथ सोता है। सीमा पर जवान खड़ा है, जवान के पीछे सरकार खड़ी है।

आज देश में अत्याधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित हो रहा है। हाईवे, रेलवे, मेट्रो, रैपिड ट्रेन, आईआईटी, एम्स, वन डिस्ट्रिक्ट वन मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं। उत्तराखंड में पहले 100 में से 9 घर में पानी नहीं आता था। उनका बचपन यहां बीता, तब दो-तीन किमी पैदल चलकर पानी भरना पड़ता था। हर घर जल योजना में 100 में 100 घरों में पानी पहुंच गया है। कांग्रेस खाना पकाने के लिए मिट्टी का तेल तक नहीं दे पाती थी, आज उज्जवला योजना में रसोई गैस मिल रही है।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अपडेट(देहरादून) आज इन जनपदों में होगी बरसात.आंधी तूफान का येलो अलर्ट।।

आजादी के बाद देश का स्वर्णिम काल प्रधानमंत्री मोदी के 10 वर्ष
प्रधानमंत्री मोदी ने समाधान का रास्ता निकाला है। गरीब कल्याण, विकास, आस्था का सम्मान, राष्ट्रीय सुरक्षा संप्रभुता, वैश्विक मंच पर सम्मान मिला है। आजादी के बाद देश का स्वर्णिम काल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 वर्ष हैं, इन वर्षों में भारत ने जिन ऊंचाइयों को छुआ हैं, उनमें तेजी आनी है इस तेजी के लिए उन्हें तीसरा कार्यकाल भी चाहिए।

कश्मीर में धारा 370 से आतंकवाद की देन कांग्रेस की देन है। प्रधानमंत्री ने इस बीमारी को जड़ से खत्म कर दिया है। एक देश में दो विधान, दो प्रधान, दो निशान को समाप्त किया। तीन तलाक की समाप्त किया। कांग्रेस को पीड़ा हो रही है कि उत्तराखंड ने समान नागरिक संहिता लागू की जबकि स्वागत होना चाहिए। हर नागरिक के लिए एक समान कानून होना चाहिए। उत्तराखंड में यह काम बहुत पहले होना चाहिए था लेकिन इसे करने के लिए हिम्मत होनी चाहिए। कांग्रेस देश की आस्था को भी सम्मान नहीं दे पाती।

लिए जो कभी खतरा थे, अब उन्हीं पर संकट है। हमने साफ किया है उप्र में बेटी और व्यापारी की सुरक्षा के लिए खतरा बनेगा तो उसके लिए दो ही जगहें जेल और जहन्नुम होंगी खुद तय कर ले कहां जाना है। उप्र में 7 वर्षों में एक भी दंगा नहीं हुआ व कोई कफर्यू नहीं लगा। कांवड यात्रा हर हर-बम बम के साथ निकलती है। वर्ष 2017 से पहले यात्रा में बमबाजी होती थी। अब बमबाजी नहीं हर-हर बम बम होता है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) चारधाम यात्रा. व्यवस्थाओं को लेकर मुख्यमंत्री ले रहे हैं समीक्षा बैठक.जाएंगे बड़कोट।।

अपराधियों को इस लायक नहीं छोडूंगा कि देवभूमि को अपवित्र कर सको
प्रधानमंत्री मोदी की सर्वोच्च प्राथमिकता में उत्तराखंड रहा है। उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के संबंध को कोई अलग नहीं कर सकता। जब उत्तराखंड की नदियों का पानी आता है तब उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने में सहायक होता है। यह एक दूसरे से पूरी तरह रचे बसे हैं इसलिए कभी कभी अपराधियों को गफलत होती है कि उत्तर प्रदेश में अपराध कर उत्तराखंड भाग जाएंगे। हमारा कहना है कि अपराधी को इस लायक ही मत छोड़ो कि उस पार जा पाए। मैं अपराधियों को उस लायक छोडूंगा ही नहीं कि देवभूमि को अपवित्र कर सके।

विकास और समृद्धि के लिए प्रधानमंत्री मोदी का तीसरा टर्म जरूरी
विकास और समृद्धि की नई ऊंचाईयों तक पहुंचाने के लिए तीसरा कार्यकाल जरूरी है। उत्तराखंड में सीएम धामी के नेतृत्व में विकास हो रहा है। ऐसे ही अजय भट्ट ने केंद्र में रक्षा व पर्यटन राज्यमंत्री के रूप में विकास की ढेर सारी योजनाएं नैनीताल व ऊधम सिंह नगर को दी हैं। वह यूपी में भी रूचि लेते हैं। यूपी में डिफेंस कॉरिडोर बन रहा है। आज डिफेंस उत्पादन में भारत आत्मनिर्भर बन रहा है। पहले रक्षा आपूर्ति के लिए दुनिया पर निर्भर रहता पड़ता था, अब देश में ही इकाइयां उत्पाद दे रही हैं बल्कि दुनिया को भी दे रहे हैं। पहले नेतृत्व का अभाव था,देश के बारे में सोच नहीं थी। जाति, धर्म, तुष्टिकरण की राजनीति होती थी यह जो परिवर्तन मिला है आपके एक वोट ने किया है। वोट गलत हाथ में जाता था देश को बर्बादी की ओर ले जाता था। एक वोट भाजपा को दिया देश का कायाकल्प हो गया। नए भारत, एक भारत श्रेष्ठ भारत के दर्शन हो रहे हैं ग्लोबल पावर के रूप में देश को उभरते हुए देख रहे हैं। यह हमारी पीढ़ी सौभाग्यशाली है कि हम यह देख रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)उत्तराखंड लोकसेवा आयोग ने इस परीक्षा तिथि का किया बदलाव.नई तारीख जारी।।

जहां जनता का हित होता है, वहीं खड़ा होता है उत्तराखंड
उत्तराखंड तो राष्ट्रवाद, राष्ट्रधर्म के साथ होता है जहां भारत की जनता के हित में जो होगा उत्तराखंड वहीं होगा। प्रधानमंत्री मोदी को तीसरा कार्यकाल देने के लिए संकल्पबद्ध है पीएम मोदी का तीसरा कार्यकाल पहले तीन वर्षों में भारत को तीसरी आर्थिक शक्ति बनाने, युवाओं को रोजगार देने, महिलाओं की समृद्धि, किसानों की खुशहाली, व्यापारियों की रखवाली के जरूरी होगा।

पांच कमलों का हार प्रधानमंत्री मोदी के गले में डाल दीजिए
पर्वों की धूम है, घर-घर जाइए मोदी का प्रतिनिधि बनकर आश्वस्त करिए किसी भी चीज की चिंता नहीं करनी है। एक-एक व्यक्ति को मतदान के लिए प्रेरित करना है। उत्तराखंड की पांच सीटें जिताकर पांच कमलों का हार मोदी के गले में डाल देगा तो पूरा देश तैयार बैठा है। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, भाजपा उम्मीदवार अजय भट्ट, विधायक बंशीधर भगत, सरिता आर्य, राम सिंह कैड़ा, डॉ. मोहन बिष्ट आदि मौजूद रहे।

To Top