उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग(उत्तराखंड) उत्तरकाशी बस हादसा.रेस्क्यू अभियान हुआ पूरा.सभी घायलों को भेजा गया अस्पताल. गुजरात के अधिकारियों ने घायलों से की बात. देखें यात्रियों की सूची।।

उत्तरकाशी-: उत्तरकाशी बस हदसे में घटनास्थल से हताहतों को निकालने के लिये संचालित रेस्क्यू अभियान पूरा हो गया है, सभी घायलों को एम्बुलेंस से अस्पताल भेज दिया गया है।


जिला अस्पताल में मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार मौजूद हैं और घायलों के उपचार के इन्तजामों में जुटे हैं।


: बस दुर्घटना में घायल गुजरात के भावनगर जिले के यात्री अश्विन भाई सहित अन्य यात्रियों से जिला अस्पताल में मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार ने भेंट कर उनका हालचाल जाना और गुजरात राज्य के नई दिल्ली स्थित स्थानिक आयुक्त को घायलों की स्थिति और उपचार की जानकारी देते हुए घायल यात्रयों की दूरभाष पर वार्ता करवाई
तहसील भटवाडी के अन्तर्गत गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थान गंगनानी के पास गंगोत्री धाम से वापस आ रहे गुजरात के तीर्थयात्रियों की बस (यूके07 पी ए 8585) खाई में गिरने के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में 06 व्यक्तियों की मृत्यु होने की खबर है तथा 27 व्यक्ति घायल बताये गये हैं। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक मौके पर मौजूद हैं और राहत व बचाव कार्यों का नेतृत्व कर रहे हैं। जिला प्रशासन, पुलिस, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीमें व मेडिकल टीम मौके पर राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई है। घायलों को उपचार के लिए एम्बुलेंस से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भटवाड़ी एवं जिला अस्पताल उत्तरकाशी भेजा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अपडेट(देहरादून) अभी गर्मी से निजात नहीं. इस दिन होगी बरसात।।

अपराह्न करीब सवा चार बजे हुए इस हादसे की सूचना मिलते ही तत्काल आपदा प्रबंधन तंत्र को सक्रिय करते हुए जिला मुख्यालय सहित अन्य स्थानों से रेस्क्यू टीमों, एम्बुलेंस और मेडीकल टीमों को घटना स्थल के लिए रवाना किया गया। बाहरी इलाकों से टीमों के पहॅूंुचने तक गंगनानी में तैनात पुलिस कर्मियों, वन विभाग के कर्मचारियों तथा भटवाड़ी स्थित एसडीआरएफ की टुकड़ी ने स्थानीय लोगों के सहयोग से तत्काल रेस्क्यू कार्य शुरू कर घायलों को घटना स्थल से निकालकर सड़क पर पहॅॅुचाया।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)उत्तराखंड लोकसेवा आयोग ने इस परीक्षा तिथि का किया बदलाव.नई तारीख जारी।।

जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला एवं पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने भी तुरंत मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्यों की कमान संभाली। घायलों को घटना पर प्राथमिक उपचार देने के बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भटवाड़ी एवं जिला अस्पताल उत्तरकाशी के लिए रवाना किया गया। इस अभियान में जिला मुख्यालय सहित मनेरी, भटवाड़ी, हर्षिल आदि जगहों से एम्बुलेंस एवं मेडीकल टीमों को घटना स्थल पर भेजा गया। घायलों को लेकर एम्बलेंस का जिला अस्पताल में पुहंचना प्रारंभ हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) सौ यूनिट रक्त एकत्र करेगी पंजाबी जनकल्याण समिति. कार्यक्रम संयोजक ने कहां करें रक्तदान ।।

रेस्क्यू अभियान में सहयोग के लिए जरूरत पड़ने पर देहरादून में हेलीकॉप्टर को भी तैयार रखा गया था। जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला अभी भी घटना स्थल पर मौजूद रहकर रेस्क्यू कार्यों की निगरानी कर रहे हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि इस हादसे में 27 लोग घायल हुए हैं और अभी तक 06 मृत व्यक्तियों के शवों को बरामद कर लिया गया है। घायलो को घटना स्थल से निकालकर सड़क पर पहॅूंुचाने के बाद अस्पताल भेजे जाने का सिलसिला जारी है और घटना स्थल पर अंधेरा घिरने के बावजूद रेस्क्यू अभियान को पूरी तेजी के साथ संचालित किया जा रहा है। बस में ड्राईवर व कंडक्टर सहित कुल 35 लोग सवार थे।

To Top