उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग(उत्तराखंड)फिर देवदूत बनी उत्तराखंड की एसडीआरएफ टीम. दुर्घटनाग्रस्त वाहन से इस तरह से किया वाहन चालक को रेस्क्यू.देखें वीडियो…….

उत्तराखंड की एसडीआरएफ एक बार फिर एक वाहन चालक के लिए देवदूत बनकर सामने आई यहां ऋषिकेश में मुनिकीरेती के पास देर रात हुआ सड़क हादसे में वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त वाहन के अंदर ही फस गया था तथा उस वाहन से लगातार तेल टपक रहा था यदि जरा सी भी चूक हो जाती तो या घटना अग्निकांड में तब्दील हो जाती लेकिन इससे पूर्व एसडीआरएफ ने वहां पहुंचकर वाहन चालक को सकुशल रेस्क्यू कर बाहर निकाला और उसे अस्पताल पहुंचाया ।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)आज यहां मानसून देगा दस्तक, उत्तराखंड में झोंकेदार हवाएं बिजली गिरने को लेकर येलो अलर्ट,गर्मी जारी।

बुधवार को देर रात्रि लगभग 01:30 बजे को पुलिस चौकी ढालवाला से सूचना प्राप्त हुई कि कैलाश गेट पी.डब्ल्यू.डी. तिराहे के पास एक टैंकर (HR38B 7766) दुर्घटनाग्रस्त हो गया है, जिसमें चालक वाहन के अंदर फंसा हुआ है।

सूचना मिलने के बाद हेड कांस्टेबल दरमान सिंह अपनी एसडीआरएफ टीम ढालवाला से मय रेस्क्यू उपकरणों के घटनास्थल के लिए तुरंत रवाना हुई।

घटनास्थल पर पहुंचकर टीम द्वारा देखा गया कि ड्राइवर वाहन के अंदर बुरी तरह से फंसा हुआ है व वाहन से तेल टपक रहा है जिससे कि आग लगने की संभावना बनी हुई थी। टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए कटर के माध्यम से सावधानीपूर्वक वाहन को काटकर ड्राइवर को सकुशल बाहर निकाला गया एवं एंबुलेंस के माध्यम से अस्पताल हेतु भेजा गया।वाहन चालक द्वारा बताया गया कि वाहन के ब्रेक फेल होने से यह हादसा हुआ, जिस स्थिति में वाहन चालक फंसा हुआ था उस स्थिति में अगर समय रहते एसडीआरएफ टीम नहीं पहुंचती तो चालक की जान भी जा सकती थी, जिंदगी की उम्मीद खो बैठे चालक को सकुशल बचाए जाने पर चालक द्वारा एसडीआरएफ टीम का धन्यवाद प्रकट किया गया।
घायल वाहन चालक की पहचान
ताहिर खान पुत्र मुख्तियार खान, 48 वर्ष, निवासी ग्राम रामपुर नवादिया पोस्ट ऑफिस खुदागंज जिला शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश के रूप में हुई एसडीआरएफ टीम में हेड कांस्टेबल दरमान सिंह.अर्जुन सिंह ,मातबर सिंह, सुरेंद्र कुमार .पंकज बिष्ट मनमोहन सिंह. अनूप रावत अमित कुमार आदि थे।

To Top