उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग(उत्तराखंड)भारी बरसात के चलते जिला प्रशासन अलर्ट.डीएम ने सभी अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने के दिए निर्देश ।।

उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे से हो रही लगातार बरसात के बीच जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है चंपावत जनपद में लगातार हो रही वर्षा को देखते हुए जिलाधिकारी नवनीत पांडेय द्वारा लगातार तहसील स्तर से जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश अधिकारियों को दिए जा रहे हैं। जिलाधिकारी ने सभी विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों, पुलिस बल व क्षेत्र में तैनात सभी कार्मिकों को पूर्ण सतर्कता बरतते हुए अलर्ट मोड में रहने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग जो समय समय पर विभिन्न स्थानों में बाधित व बन्द हो जा रहा है,उसे तत्काल सुचारू करने के निर्देश एन एच के अधिकारियों को दिए जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने अन्य सड़क निर्माण एजेंसियों को भी सड़क मार्ग बंद होने पर उसे तत्काल सुचारू के निर्देश दिए चंपावत न्यूज़

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(नैनीताल) पर्यटन सीजन एसएसपी ने खुद संभाली कमान. उतरे ग्राउंड जीरो पर ।।

हैं,उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की घटना होने पर रिस्पांस टाइम कम रखते हुए त्वरित कार्यवाही की जाय।
जिलाधिकारी ने जन सामान्य से भी अनावश्यक आगमन से बचने की अपील की है।
जिलाधिकारी ने तहसील स्तर पर भी उपजिलाधिकारियों तहसीलदारों, खण्ड विकास अधिकारियों को भी अपने अपने क्षेत्रों में वर्षा से हो रहे नुकसान व घटनाओं से संबंधित जानकारी त्वरित उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है। जिलाधिकारी ने ग्रामीण क्षेत्रों में तैनात राजस्व उप निरीक्षक,ग्राम विकास व ग्राम पंचायत अधिकारियों आदि को भी निर्देश दिए हैं कि वह अपने क्षेत्र में उपस्थित रहकर अलर्ट रहें तथा किसी भी प्रकार की प्राकृतिक घटना घटित होने पर तत्काल आपदा कंट्रोल रूम को सूचित करते हुए राहत एवं बचाव आदि के कार्य करें।

To Top