उत्तराखण्ड

हादसा(उत्तराखंड)अनियंत्रित कार गहरी खाई में गिरी.सेना के जवान सहित उसकी मां की भी हुई दर्दनाक मौत. सेना में तैनात भाई भी घायल ।।

उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं ताजा मामला जनपद उत्तरकाशी के बड़ेथी क्षेत्र का है जहां एक कार गहरी खाई में दुर्घटनाग्रस्त, हो गई जहां इस घटना में 2 लोगों की दर्दनाक मृत्यु हो गई जबकि SDRF ने रेस्क्यू अभियान चलाकर भूपेन्द्र सिंह पुत्र श्री रुकम सिंह, उम्र 25 वर्ष, ग्राम इंद्रा, चिन्यालीसौड़ को गहरी खाई से बाहर निकाला और उन्हें अस्पताल पहुंचाया ।
बुधवार को जनपद उत्तरकाशी में स्थानीय लोगों द्वारा SDRF को सूचना दी गयी कि बड़ेथी में एक कार लगभग 800 मीटर गहरी खाई में दुर्घटनाग्रस्त हो गयी है, घटना से वहां पर हड़कंप मच गया घटना की सूचना मिलने के बाद चिन्यालीसौड़ से SDRF टीम मुख्य आरक्षी मनोज चौहान के साथ तत्काल घटनास्थल पर पहुंची जहां टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुऐ रोप के माध्यम से खाई उतरकर दुर्घटनाग्रस्त वाहन तक पहुँच बनाकर रेस्क्यू अभियान आरम्भ किया। बताया जाता है कि उक्त वाहन संख्या एचआर 26 बी 6018 में 03 लोग सवार थे जिसमें 01 महिला व 02 पुरुष सवार थे, जोकि चिन्यालीसौड़ की तरफ से अपने गांव इंद्रा टिपरी जा रहे थे कि अचानक कार अनियंत्रित होने से गहरी खाई में दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। स्थानीय लोगों द्वारा बताया गया कि उक्त महिला के साथ दोनों उनके बेटे थे जो भारतीय सेना में सेवारत है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) सौ यूनिट रक्त एकत्र करेगी पंजाबी जनकल्याण समिति. कार्यक्रम संयोजक ने कहां करें रक्तदान ।।

उक्त घटना में एक पुरुष घायल अवस्था में था तथा दूसरे पुरुष व महिला की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गयी थी। SDRF टीम द्वारा अत्यधिक विषम परिस्थितियों में कड़ी मशक्कत करते हुए उक्त घायल व्यक्ति को वैकल्पिक मार्ग से होते हुए खाई से बाहर निकालकर उचित उपचार हेतु अस्पताल भिजवाया गया व दूसरे पुरुष के शव को भी स्ट्रैचर द्वारा मुख्य मार्ग तक पहुँचाया गया जबकि अन्य सवार महिला का शव जो वाहन में ही बुरी तरह फंसा हुआ था को कटिंग उपकरणों की सहायता से वाहन काटकर बाहर निकाला व मुख्य मार्ग तक पहुँचाकर जिला पुलिस के सुपर्द किया गया।
मृतक की पहचान श्रीमती पवना देवी पत्नी श्री रुकम सिंह, उम्र लगभग 48 वर्ष, निवासी- ग्राम इंद्रा गांव, चिन्यालीसौड़. तथा विकास सिंह पुत्र रुकम सिंह, उम्र 22 वर्ष, ग्राम इंद्रा, चिन्यालीसौड़ के रूप में हुई इस घटना के बाद क्षेत्र में शोक की लहर है।

To Top