उत्तराखण्ड

मौसम अपडेट(देहरादून) राज्य में भारी से बहुत भारी बरसात की चतावनी. जाने पूरे देश का मौसम हाल. रहे सतर्क।।

Uttrakhand City news.com -:देहरादून

आज राज्य के विभिन्न हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने भारी से बहुत भारी बारिश / गरज के साथ बिजली चमकने / तेज हवाएं (30- 40 किमी प्रति घंटे) / पिथौरागढ़, बागेश्वर, चंपावत, रुद्रप्रयाग में अलग-अलग स्थानों पर तीव्र बारिश की संभावना के संबंध में अलर्ट जारी किया है। , टेहरी, देहरादून और नैनीताल जिले। मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तरकाशी, चमोली, पौड़ी में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश / गरज के साथ बिजली गिरने / तेज़ हवाएं (30-40 किमी प्रति घंटे) / तीव्र बारिश होने की संभावना के संबंध में एक पीली चेतावनी (देखें) भी जारी की है। हरिद्वार और उधमसिंह नगर जिले। अल्मोडा जिले में बिजली चमकने/तेज हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा शुक्रवार को प्रदेश के सभी जिलों में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश/आंधी गिरने की संभावना है.।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) नीति आयोग की बैठक सरकार है तैयार CS

राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में आंशिक रूप से लेकर आमतौर पर बादल छाए रहने का अनुमान है। कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ कुछ दौर की भारी बारिश और एक या दो दौर की भारी बारिश होने की संभावना है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 33 डिग्री सेल्सियस और 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

गुरुवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 34.2 डिग्री सेल्सियस और 25.6 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 31.8 डिग्री सेल्सियस और 25.8 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 19.7 डिग्री सेल्सियस और 15 डिग्री सेल्सियस और 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टिहरी में तापमान 18.2 डिग्री सेल्सियस. विभिन्न स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई, जिसमें नैनीताल में 23.5 मिलीमीटर, मसूरी में 22.2 मिलीमीटर, देवीधुरा में 11 मिलीमीटर, चंपावत में 8.5 मिलीमीटर, पिथौरागढ़ में 3.5 मिलीमीटर और देहरादून में 3.2 मिलीमीटर बारिश हुई।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उपचुनाव उत्तराखंड) Bjp को बड़ा झटका.बदरीनाथ. मंगलौर दोनों सीटों पर कांग्रेस के बने विधायक।।।

Uttrakhand city news-: पिछले 24 घंटे की गतिविधियां

: पिछले 24 घंटों के दौरान अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तटीय कर्नाटक और कोंकण और गोवा में मध्यम से भारी बारिश हुई।

तटीय केरल, लक्षद्वीप, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, तटीय आंध्र प्रदेश, राजस्थान के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश, पश्चिम उत्तर प्रदेश, सिक्किम, पूर्वोत्तर बिहार और पश्चिम उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई।

पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ और पश्चिमी हिमालय में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, रायलसीमा और तमिलनाडु में हल्की बारिश हुई। राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में लू चली।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) किए थे सवा करोड़ गवन. 17 साल बाद STF ने किया गिरफ्तार।।

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि

अगले 24 घंटों के दौरान केरल, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा और गुजरात के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश संभव है।

लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, सिक्किम, असम, मेघालय, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान के कुछ हिस्सों और उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

विदर्भ, मराठवाड़ा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड और पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, रायलसीमा और तमिलनाडु में हल्की बारिश संभव है।

To Top