गांव परिवेश

मौसम अपडेट(उत्तराखंड) तीन घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी.यहां होगी तीव्र दौर की बरसात. 8 सितंबर तक जाने मौसम का हाल।

देहरादून -:मौसम विभाग ने 3 घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए राज्य के पर्वतीय जनपदों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है मौसम विभाग ने शाम 6:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक जारी तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान में उत्तराखंड राज्य के पर्वतीय जनपदों में कहीं कहीं गरजन चमक के साथ तीव्र बरसात का दौरा होने की संभावना है इसके अलावा कहीं कहीं बिजली गिरने से जान माल की हानि होने के चलते संवेदनशील इलाको में कही कही हल्का भूस्खलन और कटाव की संभावना मौसम विभाग ने जताई है मौसम विभाग का कहना है कि इस दौरान बरसा की तीव्र दौर होने की संभावना से लोगों को परेशानी हो सकती है इस बीच मौसम विभाग ने उत्तरकाशी में 19 झकोली में 19,5 खटीमा में 7,5 तथा तपोवन में 9 अल्मोड़ा में 7,5 करनपुर में 07 मीटर बरसात रिकार्ड की है।
मौसम विभाग ने 8 सितंबर तक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए देहरादून. बागेश्वर.अल्मोड़ा. चंपावत. नैनीताल. उधमसिंह नगर जनपद के लिए 8 सितंबर तक येलो अलर्ट जारी किया है इस दौरान कहीं कही गर्जन चमक के साथ आकाशीय बीजली गिरने की संभावना है मौसम विभाग ने इन जनपदों में लोगों से सतर्कता बरतने की बात कही है जबकि राज के शेष जनपदों में 4 सितंबर और 5 सितंबर को मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

To Top