उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट(उत्तराखंड) भारी बरसात के चलते उपजिलाधिकारी ने यह मार्ग अनिश्चितकाल के लिए रात्रि में किया बंद. तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी. 10 जनपदों में भारी बरसात की चेतावनी

देहरादून-: पर्वतीय क्षेत्र में हो रही लगातार बरसात और भूस्खलन को देखते हुए उप जिला अधिकारी चंपावत ने ककराली गेट. बाटनागाढ़ भैरव मंदिर मार्गदर्शन रात्रि 8:00 से सुबह 6:00 तक वाहनों के आवागमन पर अग्रिम आदेश तक मानवीय सुरक्षा को देखते हुए पूर्ण रुप से प्रतिबंध लगा दिया है। गौर तलब है कि पूर्णागिरि धाम जाने वाले मार्ग के किलोमीटर संख्या 8 वा 9 में स्थित बांटनागाढ़ नामक स्थान पर मार्ग में मलवा आ गया है जिस कारण लगातार मार्ग अवरुद्ध हो रहा है आवागमन पर किसी भी दुर्घटना की संभावना को देखते हुए मां पूर्णागिरि मंदिर में दर्शन हेतु आने वाले श्रद्धालुओं के साथ दुर्घटना की संभावना बनी है क्योंकि वर्तमान में प्रतिदिन रात्रि में ही बरसात हो रही है जिस कारण मार्ग में बाटारगाढ़ क्षेत्र यातायात हेतू बंद हो जा रहा है तथा मार्ग को रात्रि में भी खोला जाना संभव नही है जिसको देखते हुए उप जिला अधिकारी सुंदर सिंह ने तत्काल प्रभाव से उक्त मार्ग पर यातायात के लिए प्रतिबंध लगा दिया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) अब एक और राज्य जुड़ा हवाई सेवा से.


उधर मौसम विभाग ने तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए रात्रि 9:00 बजे से रात्रि 12:00 बजे तक येलो अलर्ट जारी करते हुए कहीं-कहीं गरज चमक के साथ भारी बरसात की संभावना व्यक्त की है मौसम विभाग ने कहा है कि देहरादून. पौड़ी. टिहरी. रुद्रप्रयाग. चमोली. उत्तरकाशी. नैनीताल. बागेश्वर तथा उधमसिंह नगर चंपावत जनपदों के साथ-साथ पिथौरागढ़ जनपद में कहीं-कहीं भारी वर्षा की संभावना बनी हुई है तथा कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है मौसम विभाग का कहना है इसके अलावा राज्य के शेष जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन वाले बादल विकसित होने के साथ मध्यम बरसात होने की संभावना है इस इस बीच मौसम विभाग ने लैंसडाउन में 64.5. लक्सर में 54 कोटद्वार में 47 सनसूई 44 भडसार में 39.5. रानी माजरा में 34.9 चंद्रबदनी 32.5 घाट में ,22 तथा लालडांग में 20 मिलीमीटर बरसात रिकॉर्ड की है।

To Top