उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट देहरादून इन जनपदों में होगी भारी से बहुत भारी बरसात तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी रहें सावधान

देहरादून-:मौसम विभाग ने 3 घंटे का तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए नैनीताल.बागेश्वर.पिथौरागढ़ उधमसिंह नगर तथा चंपावत पौड़ी जनपदों में कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम बरसात होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है मौसम विभाग ने सुबह 6:00 बजे से 9:00 बजे तक जारी तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान में शेष जनपदों में कोई उल्लेखनीय मौसम परिवर्तन की बात नहीं कही है इस बीच मौसम विभाग ने मसूरी में 32 उत्तरकाशी में 30.5 जौलजीबी में 29 सतपुली में 27 राजगरी में 23 श्रीनगर में 18 निगहट में 17.5 रुद्रप्रयाग में 15. 5 लैंसडाउन में 14.5 देवप्रयाग.घाट. थराली में 14 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की है।
उधर राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने शनिवार को नैनीताल और बागेश्वर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना के संबंध में पीली चेतावनी (वॉच) जारी की है। राज्य के पर्वतीय जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने और तीव्र से बहुत तीव्र बारिश होने की भी संभावना है। इसके अलावा आज राज्य के देहरादून, पौडी, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और उधम सिंह नगर जिलों में कई स्थानों पर तथा शेष जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश/आंधी गिरने की संभावना है.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून)अब टनकपुर बागेश्वर रेल लाइन परियोजना के लिए होगी बैठक.सीएम धामी ने दिए आदेश।।

राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है जो कुछ क्षेत्रों में होने की संभावना है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 34 डिग्री सेल्सियस और 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। शुक्रवार को विभिन्न स्थानों पर अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 34.2 डिग्री सेल्सियस और 23.2 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 34.5 डिग्री सेल्सियस और 25.7 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 23.4 डिग्री सेल्सियस और 16.2 डिग्री सेल्सियस और 23.8 डिग्री सेल्सियस और 17.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

To Top