उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट(देहरादून) IMD का आज सात जनपदों में येलो अलर्ट, बरसात आंधी तूफान बिजली गिरने की संभावना, रहे सुरक्षित ।।

देहरादून
मंगलवार को राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई, हालांकि तापमान पर इसका बहुत कम असर पड़ा. राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने सात जिलों के लिए आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है.

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने पूर्वानुमान लगाया है कि उत्तराखंड के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, देहरादून और अल्मोडा जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। उत्तराखंड के शेष जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने बुधवार को राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, देहरादून और अल्मोडा जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ तूफान की संभावना के संबंध में एक पीली चेतावनी (वॉच) भी जारी की है।

यह भी पढ़ें 👉  (दीजिए बधाई) पूर्वोत्तर रेलवे इज्जत नगर मंडल के रोशन कुमार ने सीबीएसई बोर्ड दसवीं क्लास में 95.2 अंक हासिल कर किया मंडल का नाम रोशन।।

राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में आसमान मुख्यतः साफ से लेकर आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान है। आज अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 35 डिग्री सेल्सियस और 16 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मंगलवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 34 डिग्री सेल्सियस और 16.4 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 35.6 डिग्री सेल्सियस और 12.9 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 20 डिग्री सेल्सियस और 9.9 डिग्री सेल्सियस और 22.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टिहरी में तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) वाहन काली नदी में समाया.एक महिला की मौत.सहायक खाद्य निरीक्षक सहित दो लापता ।।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार जारी रहने के साथ ही राज्य भर में मौसम में भी दिन-ब-दिन उतार-चढ़ाव हो रहा है। उत्तराखंड जैसे पर्वतीय राज्य में चुनाव जैसी विस्तृत कवायद में मौसम भी एक प्रमुख कारक होता है। अधिकारी मतदान के दौरान मतदाताओं और कर्मियों दोनों को गर्मी से बचाने की तैयारी कर रहे हैं, ।

To Top