उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट(उत्तराखंड) फिर बदलेगा मौसम का मिजाज.होगी बरसात.आंधी तूफान से एक व्यक्ति की गई जान ।।

देहरादून उत्तराखंड में प्रथम चरण के लोकसभा चुनाव के संपन्न होने के बाद अब एक बार फिर मौसम बदलने को तैयार है मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह कहते हैं की, 20-21 अप्रैल के बाद 22 अप्रैल को एक बार फिर प्रदेश में मौसम बदल सकता है। झोकेदार हवाओं के साथ कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है।
जबकि शुक्रवार को देर शाम आई आंधी और तूफान से स्थिति खराब हो गई थी जहां पेड़ गिरने से एक व्यक्ति की मौत हुई वही आंधी तूफान से भारी नुकसान हुआ है।
प्रदेश के पर्वतीय इलाकों के कुछ हिस्सों में शनिवार को भी मौसम बदला रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिले के कुछ हिस्सों में गर्जना के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं। वहीं, 20 और 21 अप्रैल को प्रदेश भर में मौसम शुष्क रहेगा। दून में भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। लेकिन 22 अप्रैल को एक बार फिर मौसम में बदलाव की संभावना है जिससे तापमान में कुछ कमी आ सकती है
इस बीच में नैनबाग में 12 मिलीमीटर जोशीमठ में 7.5 कोठी में 5.5 तपोवन में 05 प्रताप नगर में 05 परपुंडाकला में 4.5 पोखरी में 4.5 झोकली में 04 मिलीमीटर बरसात मौसम विभाग ने रिकॉर्ड की है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) चारधाम यात्रा. व्यवस्थाओं को लेकर मुख्यमंत्री ले रहे हैं समीक्षा बैठक.जाएंगे बड़कोट।।

शुक्रवार को आंधी तूफान के चलते पेड़ गिरने से एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को एम्स पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत्यु घोषित कर दिया।
मिली जानकारी के अनुसार चुनाव दिवस के दिन शुक्रवार को ग्राम गुमानी वाला ऋषिकेश में करीब 6:00 बजे शाम को आंधी तूफान आने से गुमानी वाला डीएसपी के सामने पेड़ टूटने से स्कूटी सवार धन बहादुर पुत्र नेम बहादुर डीएसपी स्कूल के पास स्कूटी पर पेड़ गिर गया जिससे उसे गंभीर चोटें आई घटना की सूचना मिलने के बाद उसे एम्स ऋषिकेश ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत्यु घोषित कर दिया। उपरोक्त घटना की सूचना उसके परिजनों को दे दी गई है।।

To Top