उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट(देहरादून) आज इन जनपदों में होगी बरसात.आंधी तूफान का येलो अलर्ट।।

देहरादून-: मई का आधा महीना गुजर चुका है ऐसे में छिटपुट स्थान में बरसात और आंधी तूफान के बीच अधिकांश जनपदों में चिलचिलाती धूप और लू से लोगों का आमना सामना हो रहा है स्थिति इस तरह से है कि 10:00 के बाद मैदानी जनपदों में घर से बाहर निकालने से लोग कतरा रहे हैं तथा जरूरतमंद ही लोग इस भीषण गर्मी में अपने कामकाज को लेकर निकल रहे हैं उधर मौसम विभाग ने आंधी तूफान को लेकर फिर शुक्रवार को येलो अलर्ट जारी किया है।
गुरुवार को देहरादून में अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री बढ़कर 40 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया। शुक्रवार को भी यहां मौसम ऐसा ही रहने की उम्मीद है, हालांकि राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश और आंधी देखने को मिल सकती है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने पूर्वानुमान लगाया है कि आज उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, देहरादून, चंपावत और पिथौरागढ़ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। शेष जिलों में शुष्क मौसम रहने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने शुक्रवार को उपरोक्त जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ आंधी आने की संभावना के संबंध में एक पीली चेतावनी (वॉच) भी जारी की है।
राजधानी देहरादून में आज आसमान मुख्यतः साफ से लेकर आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 39 डिग्री सेल्सियस और 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)वायु सेना में भर्ती का सुनहरा मौका. इस दिन से होगा रैली के लिए पंजीकरण प्रारंभ।।

गुरुवार को विभिन्न हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 39.2 डिग्री सेल्सियस और 21.6 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 39 डिग्री सेल्सियस और 19 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 27 डिग्री सेल्सियस और 12.6 डिग्री सेल्सियस और 28.2 डिग्री सेल्सियस और 12.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

To Top