उत्तराखण्ड

दु:खद(उत्तराखंड) गुलदार ने ली एक और किशोरी की जान ग्रामीणों में रोष ।।

उत्तराखंड में मानव वन्य जीव संघर्ष थमने का नाम नहीं ले रहा है ताजा मामला नैनीताल जिले के भीमताल ब्लॉक के ग्राम पंचायत अलचौना के तोक तांडा में गांव का है जहां पर एक आदमखोर गुलदार ने एक और बालिका को निवाला बना दिया है घटना के बाद क्षेत्र के ग्रामीणों में भारी रोज व्याप्त है। ब्लॉक में 10 दिन में गुलदार के हमले से तीन लोगों की मौत की यह तीसरी घटना है।

यह भी पढ़ें 👉  (Big breaking) भारी बरसात इस जनपद में कल स्कूलों में छुट्टी घोषित.डीएम के आदेश. अधिकारियों को यह निर्देश जारी ।।

जानकारी के मुताबिक भीमताल ब्लॉक की ग्राम पंचायत अलचौना के तोक तांडा में मंगलवार की शाम 5 बजे खेत में चारा काट रही किशोरी पर गुलदार ने हमला कर दिया। किशोरी का शव दो किमी दूर से बरामद कर लिया गया है। किशोरी की मौत के बाद से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। इससे पूर्व भी बाघ दो महिलाओं को मौत के घाट उतार चुका है।

तांडा निवासी आनंदमनि भट्ट ने बताया कि मंगलवार की शाम पांच बजे निकिता शर्मा (18) पुत्री विपिन चंद्र शर्मा खेत में चारा काट रही थी। उन्होंने बताया कि अचानक घात लगाए गुलदार ने निकिता पर हमला कर उसे जंगल की ओर उठा ले गया। बालिका के चिल्लाने के बाद परिजनों ने शोर शराबा किया तो बाघ शव को छोड़कर जंगल की ओर भाग गया। घटना के बाद वन विभाग के अधिकारी घटना स्थल को रवाना हो गये है। 10 दिन मे गुलदार के हमले मे तीसरी मौत के बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (देहरादून) मुख्यमंत्री से उत्तराखण्ड तीर्थ पुरोहित महापंचायत के पदाधिकारियों ने की भेंट ।।

ब्लॉक प्रमुख डाॅ हरीश सिंह बिष्ट ने सरकार से इस मामले में हाईकोर्ट में मजबूती से पक्ष रखने की मांग की है।

पहले दो घटनाओं के बाद वन विभाग के द्वारा क्षेत्र मे नियमित गश्त और पिंजरे लगाने के दावे किये गए थे, लेकिन गुलदार ने सभी व्यवस्थाओं को धता बताकर एक किशोरी को निवाला बना दिया।

To Top