उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर(उत्तराखंड) आज से फिर बदलेगा मौसम करवट. इन जनपदों में होगी बरसात. बिजली गिरने की संभावना येलो अलर्ट जारी।।

देहरादून

चूंकि राज्य के अधिकांश हिस्सों में गर्म दिन और ठंडी रातें जारी हैं, इसलिए आज राज्य के कुछ हिस्सों में मौसम करवट ले सकता है और कुछ पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश का अनुमान है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र का पूर्वानुमान है कि सोमवार को बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की बारिश होने की संभावना है।
मौसम विभाग ने 28 मार्च तक राज्य में मौसम की बड़ी अपडेट जारी की है मौसम विभाग ने 25 मार्च को पिथौरागढ़, बागेश्वर, जनपदों में कहीं-कहीं बहुत हल्की बरसात होने के साथ 26 मार्च को उत्तरकाशी, चमोली,रुद्रप्रयाग, तथा पिथौरागढ़, जनपदों में साथ ही 27 मार्च को उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, जनपदों में बरसात होने के साथ 28 मार्च को राज्य के रुद्रप्रयाग, टिहरी, देहरादून, पौड़ी, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, तथा नैनीताल जनपदों में बरसात होने की संभावना व्यक्त करते हुए येलो अलर्ट जारी किया है इस दौरान कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने से जान माल की हानि होने और गर्जन के साथ बरसात होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।
इसके अलावा शेष जिलों में शुष्क मौसम रहने की संभावना है. जैसा कि रविवार को देखा गया था, अस्थायी राज्य की राजधानी देहरादून में सोमवार को आसमान मुख्यतः साफ से लेकर आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 30 डिग्री सेल्सियस और 13 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (देहरादून) कोचिंग सेंटरों पर लगेगी लगाम. केंद्र सरकार के मानक होंगे लागू ।।

रविवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 27.4 डिग्री सेल्सियस और 14.9 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 29 डिग्री सेल्सियस और 12.4 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 22.4 डिग्री सेल्सियस और 8.9 डिग्री सेल्सियस और 18.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टिहरी में 9.9 डिग्री सेल्सियस

To Top