अल्मोड़ा

बड़ी खबर(उत्तराखंड) 127 साल की उम्र में पद्मश्री से सम्मानित योग गुरु करेंगे मतदान ।।

127 वर्ष की आयु में उत्तराखंड में 19 अप्रैल को होने जा रहे लोकसभा चुनाव में वास्तविक योग गुरु देश के लिए मतदान करेंगे जिसको लेकर स्वीप‘ अभियान से जुड़े स्काउट-गाईड्स के कार्यकर्ताओं ने स्वामी शिवानंद से अभियान के लिए समर्थन मांगा ।
उत्तरकाशी- लंबी आयु और योग के चलते प्रसिद्ध हुए योगगुरू पद्म श्री स्वामी शिवानंद इन दिनों उत्तरकाशी प्रवास पर हैं। उन्होंने सेवा और जन-जागरूकता के अपने मिशन को यहॉं भी जारी रखा है। स्वामी शिवानंद ने जिले में संचालित मतदाता जागरूता अभियान से जुड़ते हुए अपील जारी कर कहा कि देश के समग्र विकास एवं लोकतंत्र की मजबूती में प्रत्येक मतदाता की प्रत्यक्ष सहभागिता के लिए सभी लोग अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।
वाराणसी के निवासी स्वामी शिवानंद उत्तरकाशी के अपने प्रवास पर सादगी से एक धर्मशाला में रह रहे हैं। स्वामी शिवानंद ने बताया कि उनकी उम्र 127 वर्ष पूरी हो चुकी है। वर्ष 2022 में पद्मश्री से सम्मानित स्वामी शिवानंद सादा भोजन, संयमित जीवन शैली और नियमित योग को निरोगी काया और लंबी आयु का आधार बताते हैं। स्वामी शिवानंद की लंबी आयु और योगदान के बारे में सुनकर प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोग उनसे मिलने पहॅुच रहे हैं।
मतदाता जागरूकता के लिए ‘स्वीप‘ अभियान से जुड़े स्काउट-गाईड्स के कार्यकर्ताओं ने स्वामी शिवानंद से अभियान के लिए समर्थन मांगा तो वह सहर्ष तैयार हो गए। उन्होने बाकायदा रिकार्डेड एवं लिखित संदेश जारी कर लोगों से अपने मताधिकार करने का आग्रह किया है। उन्होनें कहा कि देश व समाज के प्रति अपने नागरिक कर्तव्य का निर्वाह करने हेतु सभी मतदाता अपना वोट जरूर डालें। उन्होंने लोगों से योग को अपनी दैनिक जीवनचर्या का अटूट हिस्सा बनाने का भी आग्रह किया है।

To Top