उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर(देहरादून)मौसम ने फिर ली अंगड़ाई.इन जनपदों में भारी से बहुत भारी बरसात के साथ ऑरेंज अलर्ट की चेतावनी.रहे सावधान. अभी 4 जनपदों में 3 घंटे हैं भारी।।

देहरादून-: मौसम विभाग ने अब मौसम के बदले मिजाज के बाद फिर 3 घंटे का तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी क्या है अब कुमाऊं मंडल पर मौसम जहां मेहरबान रहेगा वहीं 3 घंटे हरिद्वार.पौड़ी .देहरादून. तथा टिहरी जनपदों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बरसा के तीव्र बौछार पड़ने की संभावना को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है इस दौरान संवेदनशील इलाकों में कही कही हल्के भूस्खलन एवं चट्टान गिरने के कारण सड़कों राजमार्गों में अवरोध तथा कटाव की स्थिति के चलते निचले इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है जिसको लेकर के मौसम विभाग ने लोगों को सतर्कता बरतने की बात कही है इसके अलावा राज्य के शेष जनपदों में गर्जन वाले बादल विकसित होने तथा हल्की वर्षा होने की संभावना मौसम विभाग जता रहा है इस बीच मौसम विभाग ने सहस्त्रधारा में 104 असरौली में 69 युटेक में 56 विकास नगर में 23.5 कालसी में 16. 5 घाट में 14. 5 चोरगलिया में 14 चमोली में 10.5 धनोल्टी में 8.5 रानीचोरी. निगहट में 7.5 डीडीहट में 6.5 भगवानपुर में 6 मिमी बरसात मौसम विभाग ने रिकॉर्ड की है।
सोमवार को मौसम विभाग ने सुबह 10:00 बजे फिर मौसम बुलेटिन जारी किया है इन 5 दिनों में मौसम विभाग ने 21 अगस्त से लेकर 24 अगस्त तक टिहरी गढ़वाल. देहरादून. पौड़ी गढ़वाल. बागेश्वर. चंपावत तथा नैनीताल जनपदों में ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बरसात कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने वर्षा के तीव्र से अति तीव्र से अत्यंत तीव्र द्वार होने की बात मौसम विभाग ने इन जनपदों के लिए की है जबकि उत्तरकाशी. चमोली .रुद्रप्रयाग. पिथौरागढ़. अल्मोड़ा. उधमसिंह नगर. और हरिद्वार जनपद ऐसे हैं जहां मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए कहीं-कहीं भारी बरसात के गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा वर्षा के तीव्र से अत्यंत तीव्र दौर होने की बात कही है मौसम विभाग ने 21 अगस्त से लेकर 24 अगस्त तक और ऑरेंज अलर्ट को देखते हुए इन जनपदों में लोगों से सतर्कता बरतने की बात कही है कुल मिलाकर अभी आने वाले दिनों में बरसात से निजात मिलने की उम्मीद मौसम विभाग नहीं बता रहा है लेकिन पर्वतीय क्षेत्र में हो रही लगातार बरसात से जनजीवन अस्त व्यस्त है जिसको लेकर के राज्य सरकार की एजेंसियां पूरी जोर शोर से जुटी हुई है।।

To Top