उत्तराखण्ड

(सिलक्यारा सुरंग अपडेट) मिली थोड़ी सी अपडेट. ऑगर मशीन की तैयारी हुई प्रारंभ एसडीआरएफ के कमांडेंट मणिकांत मिश्रा ने की फंसे लोगों से बात (वीडियो)।।

Uttarkashi-:जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने सिलक्यारा सुरंग रेस्क्यू अभियान को लेकर विभिन्न एजेंसियों के

अधिकारियों के साथ विचार विमर्श कर अभियान की प्रगति और चुनौतियों का जायजा लिया। मौके पर रेस्क्यू अभियान की निगरानी और निर्देशन में जुटे जिलाधिकारी ने रेस्क्यू टीमों को जरूरी हिदायतें देते हुए कहा है कि हर संभावित चुनौती से निपटने के लिए पहले से ही सभी आवश्यक तैयारियां

मुकम्मल तौर पर सुनिश्चित कर ली जांय। जिलाधिकारी ने उम्मीद जताई कि पाइपों के जरिये एस्केप टनल तैयार करने का अभियान कामयाब होगा और सभी मजदूर सुरक्षित निकाल लिए जाएंगे।
मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार रेस्क्यू अभियान में समन्वय करने के लिए मौके पर मौजूद हैं। सुरंग से बाहर आने पर उन्होंने बताया कि टनल में फंसे मजदूरों से संपर्क बना हुआ है ।सभी लोग सेफ एंड साउंड हैं, फंसे मजदूरों तक पोषक खाद्य पदार्थ और कुछ दवाइयों को भेजने की व्यवस्था की जा रही है। रेस्क्यू अभियान की नई रणनीति के तहत पाइप पुशिंग की प्रक्रिया हेतु प्लेटफार्म तैयार हो चुका है। तय शेड्यूल के अनुसार ही अभियान प्रगति पर है। ऑगर मशीन के जरिये मलवे के बीच से पाईप उस पार भेजने की प्रक्रिया जल्द शुरू हो जाएगी।
पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी भी मौके पर मौजूद रहकर रेस्क्यू अभियान में समन्वय और सुरक्षा इंतजामों के निर्देशन में जुटे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) राज्य में स्मार्ट विद्युत प्रीपेड मीटर लगाने की तैयारी. इतने लगेंगे विद्युत मीटर।।

सिलक्यारा टनल में हॉरिजॉन्टल ड्रिलिंग मशीन का प्लेटफार्म बनाने का कार्य तेजी से जारी है। कमान्डेंट SDRF, श्री मणिकांत मिश्रा के नेतृत्व में SDRF टीम मौके पर लगातार रेस्क्यू कार्य में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर सीएम धामी ने दी प्रधानमंत्री मोदी को शुभकामनाएं ।।

: सिलक्यारा टनल में फंसे श्रमिकों से वॉकी-टॉकी के माध्यम से बात कर उनका हौसला बढ़ाते हुए श्री मणिकांत मिश्रा, कमान्डेंट SDRF।

To Top