उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(उत्तराखंड)अवैध खनन में जेसीबी सीज. ट्रैक्टर ट्रॉली लकड़ी सहित जब्त.वन विभाग की बड़ी कार्रवाई।

उत्तराखंड में जब नदियों का खनन सत्र अपने अंतिम चरण में है वहीं खनन माफिया अवैध खनन करने से बाज नहीं आ रहे हैं ऐसे में वन विभाग भी अवैध खनन और अविवहन को लेकर सतर्क है मंगलवार को अवैध खनन में लिप्त वन विभाग ने एक जेसीबी मशीन को सीज कर वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।
प्रभागीय वनाधिकारी तराई पश्चिमी प्रकाश चंद आर्य ने बताया कि वन क्षेत्राधिकारी सुरक्षा बल व वन क्षेत्राधिकारी द्वारा गश्त के दौरान जुड़ाका खत्ते से अवैध खनन करते एक जेसीबी मशीन को पकड़ा जेसीबी मशीन को वन अभिरक्षा में लेकर अग्रिम कार्यवाही हेतु सुरक्षित जुडका चौकी परिसर में खड़ा कर उसे वन अधिनियम की विभिन्न धाराओं में सीज कर दिया है। वन विभाग कि टीम मे तारिक़ हमीद,मनमोहन,अजय एवं रामनगर रेंज के कर्मचारी सम्मिलित थे।
उधर तराई पूर्वी वन प्रभाग की डौली रेंज की टीम ने मुखविर की सूचना पर बडिया किच्छा राजस्व क्षेत्र से सेमल पेड़ों की अवैध कटान करने के बाद वाहन से ले जाते समय किच्छा बरेली नेशनल हाईवे पर बड़ी कार्रवाई की है वन विभाग की टीम ने ट्रैक्टर ट्राली रजिस्ट्रेशन नंबर UP 25 DM 8190 में सेमल प्रकाष्ठ का अवैध अभिवहन करने पर पकड़ा इस दौरान वन विभाग की टीम को आता देखकर वाहन चालक और तस्कर मौके से फरार हो गए वन विभाग की डौली रेंज टीम ने पकड़े गए वहां को लालकुआ में खड़ा कर सीज करने के बाद जांच पड़ताल प्रारंभ कर दी है। हल्द्वानी/रामनगर न्यूज़

To Top