उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग(उत्तराखंड) समीक्षा बैठक में बोले उच्च शिक्षा मंत्री 90 दिन में भरे जाएं खाली पद. दिए निर्देश

नैनीताल
प्रदेश के उच्च शिक्षा,संस्कृति, सहकारिता,चिकित्सा शिक्षा मंत्री डा0 धन सिंह रावत ने नैनीताल कुमाऊं विश्वविद्यालय के सभागार मे सोमवार को नैनीताल कुमाऊं विश्वविद्यालय से संबंधित विभिन्न बिंदुओं की समीक्षा बैठक ली।
समीक्षा बैठक के दौरान नैनीताल कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति बी एस रावत ने स्वागत करते हुए विश्वविद्यालय की गतिविधियों से अवगत कराया डॉ रावत ने विश्वविद्यालय की रैंकिंग बढ़ाने, नेक में सुधार के लिए सैल टीम गठित करने के निर्देश दिए कुलपति को दिए कहा ताकि जो हमारे दो सौ सर्वोच्च विश्वविद्याल है उनमे स्थान मिल सके। उन्होंने कहा आगले पाच साल का रोडमैप तैयार करते हुए 90 दिन के अंतर्गत खाली पदों को भरने के लिए आवश्यक कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। साथ ही फैकल्टी वार रिसर्च करते हुए चिंतन मनन करें कि किस तरह से विश्वविद्यालय की रैंकिंग में सुधार लाया जा सके। माननीय मंत्री ने कुलपति को विश्वविद्यालय से टीम को उच्च स्तरीय आईआईटी संस्थानो मे भेजने के निर्देश दिए ताकि टीम रेकिंग सुधार मे बेहतर कार्य कर सकें । समीक्षा के दौरान विश्वविद्यालय चुनाव, दीक्षांत समारोह, परीक्षा आदि पर विशेष रूप से चर्चा परी चर्चा की गई ।
इस अवसर पर सब रजिस्टार दिनेश चन्द्र आर्य, अनीता आर्य वित्त अधिकारी, इन्दु पाठक, दिव्या जोशी,के अलावा अन्य फैकल्टी के अधिकारी उपस्थित थे।

To Top