उत्तर प्रदेश

(रोजगार खबर)[देहरादून] 82 सफल अभ्यर्थियों को बांटे नियुक्ति पत्र,युवाओं के खिले चेहरे।।

82 सफल अभियर्थियों को भेंट किये नियुक्ति पत्र

देहरादून के सर्वे ऑफ़ इंडिया ऑडिटोरियम मे गुरुवार को 11 वें चरण के रोजगार मेला का आयोजन किया गया। मेले में माननीय केंद्रीय राज्य मंत्री, लघु, सूक्ष्म और मध्यम उद्योग मंत्रालय, श्री भानु प्रताप सिंह वर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

कार्यक्रम में सीबीआईसी, एम्स, आईटीबीपी, एसएसबी, बीएसएफ, पोस्टल, सीजीडीए, ईएसआईसी, केंद्रीय विद्यालय सहित कई विभागों के 82 अभियर्थियों को नियुक्ति पत्र मुख्य अतिथि द्वारा भेंट किये गए। मुख्य अतिथि ने नवनियुक्त युवाओं को बधाई दी और आशा जताई की वह प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के सपने को साकार करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (देहरादून) क्या मिला बजट में राज्य को, सीएम धामी ने बताया ऐतिहासिक, दूरदर्शी, समावेशी, सर्वस्पर्शी और सर्वग्राही है आम बजट ।।

केंद्रीय राज्य मंत्री श्री वर्मा ने अपने संबोधन में केंद्र सरकार द्वारा रोजगार सृजन के क्षेत्र में उठाए जा रहे कदमों से अवगत कराया। केंद्रीय राज्य मंत्री ने ‘पीएम विश्वकर्मा योजना का जिक्र करते हुए बताया की इस योजना के अंतर्गत यदि कोई अपना व्यापार शुरू करना चाहे तो उसे सरकार की इस योजना के तहत उसे 3 लाख रुपये तक का लोन मिल सकता है। इस योजना के तहत बिना किसी गारंटी के लोन की व्यवस्था है। इसके अलावा उन्होंने आयुष्मान योजना के बारे में बताया कि इससे कमजोर वर्ग के लोगों को बहुत फायदा हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) बड़कोट की पेयजल समस्या का होगा समाधान.सीएम धामी का आश्वासन ।।

कार्यक्रम में श्री खजान दास, विधायक राजपुर , सीजीएसटी मेरठ जोन के मुख्य आयुक्त श्री राजीव जैन और सीजीएसटी आयुक्तालाय देहरादून के आयुक्त श्री नीलेश कुमार गुप्ता भी मौजूद रहे।

To Top