उत्तर प्रदेश

कोरोना अपडेट-@_कोरोना का देश में बढ़ा ग्राफ, नए केस में बड़ी उछाल, मंगलवार को यह रही स्थिति ।।

देश में बीते 14 दिन से रोजाना कोरोना के 10 हजार से ज्यादा नए मामले आ रहे हैं। मंगलवार को भी 15,733 नए मामले दर्ज किए गए। पिछले दिन के मुकाबले नए केस में 22% का इजाफा हुआ है। इसके साथ ही एक्टिव केस यानी इलाज करा रहे मरीजों की संख्या बढ़कर 114,475 हो गई है।
पिछले 7 दिनों से एक्टिव केस का आंकड़ा एक लाख से ऊपर है। इसमें कमी नहीं आ रही है। मंगलवार को कोरोना से 28 लोगों की मौत हुई। इसके साथ ही मरने वालों की संख्या बढ़कर 5 लाख 25 हजार 270 पहुंच गया है।
सबसे ज्यादा केस वाले टॉप-5 राज्य
देश के 5 राज्यों में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इनमें केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, कर्नाटक और पश्चिम बंगाल शामिल हैं। सबसे ज्यादा मामले केरल और महाराष्ट्र से आ रहे हैं। सोमवार को महाराष्ट्र में नए मामले में 50% की बढ़ोतरी देखी गई। वहीं, केरल में पिछले दिन के मुकाबले नए मामलों में 20% की कमी आई है।
सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से
नए संक्रमितों की संख्या में केरल को पछाड़ कर महाराष्ट्र टॉप पर आ गया है। पिछले 24 घंटों की बात करें तो यहां 3,098 पॉजिटिव केस मिले, वहीं 4,207 मरीज ठीक हो गए, जबकि 6 संक्रमितों ने अपनी जान गंवा दी। पिछले दिन के मुकाबले महाराष्ट्र में पॉजिटिव केस में 50% की बढ़ोतरी हुई है।
तमिलनाडु में लगातार बढ़ रहे केस
पिछले 24 घंटे में तमिलनाडु में भी नए केस में 13% की कमी आई है। सोमवार को यहां 2662 नए केस आए, वहीं 1,512 मरीज ठीक हुए। तमिलनाडु में कोरोना से 1 मरीज की मौत हो गई। नए केस में कमी आने के बाद भी यहां पॉजिटिविटी रेट 8% के ऊपर बना हुआ है।
महामारी के मामले में केरल अभी भी कोरोना का हॉट-स्पॉट बना हुआ है। पिछले चार दिन से भले ही नए केस में कमी आई हो, लेकिन राज्य में अभी भी पॉजिटिविटी रेट 16% से ऊपर बना हुआ है। मंगलवार को यहां 2603 नए केस आए, वहीं 3031 मरीज ठीक हुए। जबकि 6 मरीजों की मौत हो गई।
लगभग एक हफ्ते के बाद मंगलवार को केरल में 3 हजार से कम मामले सामने आए हैं। मंगलवार को नए केस के मुकाबले ज्यादा लोग ठीक हुए। हालांकि, देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस केरल में ही है।

To Top