उत्तर प्रदेश

(सरकारी नौकरी)3712 पदों पर निकली सरकारी भर्ती, युवा बेरोजगारों के लिए मतलब की खबर,इस तरह से करें आवेदन।।

सरकारी नौकरी करने वालों के लिए मतलब की खबर है कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने 3712 पदों पर वैकेंसी निकली है –
संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10+2) स्तरीय परीक्षा, CHSL 2024
वेबसाइट –
https://ssc.gov.in/
कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा 3712 संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10+2) स्तरीय परीक्षा, 2024 [लोअर डिवीजन क्लर्क (LDC) / जूनियर सचिवालय सहायक (JSA), डाटा एंट्री ऑपरेटर (DEO), डाटा एंट्री ऑपरेटर,
पद का विवरण :-

पद का नाम : संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10+2) स्तरीय परीक्षा, CHSL 2024
पद की संख्या : 3712
वेतनमान :- लेवल-2 – लेवल-5 (-63,200-92,300)
आयु सीमा : 18-27 वर्ष

कार्यस्थल : अखिल भारतीय

आवेदन शुल्क : अन्य उम्मीदवारों के लिए : रु. 100/-

महिला, एससी/एसटी, ईएसएम उम्मीदवार के लिए : छूट

आवेदन कैसे करें :

  1. वे सभी उम्मीदवार जो इस नोटिस के जवाब में आवेदन करना चाहते हैं और उन्होंने नई वेबसाइट (https://ssc.gov.in) पर अपना वन-टाइम पंजीकरण (ओटीआर) नहीं बनाया है, उन्हें पहले की ओटीआर की तरह ही ऐसा करना होगा। पुरानी वेबसाइट (https:// ssc.nic.in) पर उत्पन्न नई वेबसाइट के लिए काम नहीं करेगी। ओटीआर के बाद, उम्मीदवार परीक्षा के लिए आवेदन भरने के लिए आगे बढ़ सकते हैं। एक बार नई वेबसाइट पर ओटीआर तैयार हो जाने के बाद, यह नई वेबसाइट पर आवेदन की जाने वाली सभी परीक्षाओं के लिए वैध बना रहेगा। ओटीआर के लिए विस्तृत निर्देश इस नोटिस के अनुबंध-III में दिए गए हैं।
  2. आवेदन केवल एसएससी मुख्यालय की वेबसाइट यानी https://ssc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन मोड में जमा किए जाने चाहिए। विस्तृत निर्देशों के लिए, कृपया अनुबंध-III और अनुबंध-IV देखें। एकमुश्त पंजीकरण और ऑनलाइन आवेदन पत्र का नमूना
  3. प्रोफार्मा क्रमशः अनुलग्नक-IIIA और अनुलग्नक-IVA के रूप में संलग्न है।
  4. एप्लिकेशन मॉड्यूल को आवेदन पत्र भरने वाले उम्मीदवार की तस्वीर खींचने के लिए डिज़ाइन किया गया है। उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि खींची गई तस्वीर स्पष्ट हो, बिना टोपी या चश्मे के और सामने से पूरा दृश्य दिखाई दे। स्वीकार्य/अस्वीकार्य तस्वीरों के नमूने अनुबंध-V में दिए गए हैं। यदि खींची गई तस्वीर स्वीकार्य नमूने के अनुसार नहीं है, तो उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे तस्वीर दोबारा खींच लें। स्वीकार्य नमूने के अनुरूप न होने वाली तस्वीरों वाले आवेदन अस्वीकार किए जा सकते हैं। परीक्षा में अभ्यर्थी की उपस्थिति आवेदन पत्र में लगे फोटो के अनुसार होनी चाहिए। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे लाइव तस्वीरें खींचते समय निम्नलिखित निर्देशों का पालन करें:
यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)उत्तराखंड लोकसेवा आयोग ने इस परीक्षा तिथि का किया बदलाव.नई तारीख जारी।।

(i) अच्छी रोशनी और सादी पृष्ठभूमि वाली जगह ढूंढें।

(ii) फोटो लेने से पहले सुनिश्चित करें कि कैमरा आंखों के स्तर पर है।

(iii) अपने आप को सीधे कैमरे के सामने रखें और सीधे सामने देखें।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) मुख्य सचिव की कड़ी चेतावनी. चारधाम यात्रा को लेकर फेक न्यूज़ और वीडियो से ना करें दुष्प्रचार. तुरंत होगी FIR दर्ज।।।

(iv) उम्मीदवारों को फोटो खींचते समय टोपी, मास्क या चश्मा/चश्मा नहीं पहनना चाहिए।

  1. उम्मीदवारों को जेपीईजी/जेपीजी प्रारूप (10 से 20 केबी) में स्कैन किए गए हस्ताक्षर अपलोड करना
  2. 4. उम्मीदवारों को जेपीईजी/जेपीजी प्रारूप (10 से 20 केबी) में स्कैन किए गए हस्ताक्षर अपलोड करना आवश्यक है। हस्ताक्षर की छवि का आयाम लगभग 4.0 सेमी (चौड़ाई) x 2.0 सेमी (ऊंचाई) होना चाहिए। धुंधली तस्वीरों या हस्ताक्षर वाले आवेदन को सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा।

5 ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि और समय 07-05-2024 (23:00) है।

6 अभ्यर्थियों को उनके हित में सलाह दी जाती है कि वे अंतिम तिथि से काफी पहले ऑनलाइन आवेदन जमा करें और वेबसाइट पर भारी लोड के कारण एसएससी वेबसाइट पर लॉगिन करने में असमर्थता या विफलता की संभावना से बचने के लिए अंतिम तिथि तक इंतजार न करें। समापन के दिन.

  1. उपरोक्त कारणों से या आयोग के नियंत्रण से परे किसी अन्य कारण से उम्मीदवार अंतिम तिथि के भीतर अपने आवेदन जमा नहीं कर पाएंगे, इसके लिए आयोग जिम्मेदार नहीं होगा।
  2. ऑनलाइन आवेदन जमा करने से पहले, उम्मीदवारों को पूर्वावलोकन/प्रिंट विकल्प के माध्यम से जांचना होगा कि उन्होंने फॉर्म के प्रत्येक क्षेत्र में सही विवरण भरा है।
    चयन प्रक्रिया : चयन लिखित परीक्षा, साक्षात्कार पर आधारित होगा।
    महत्वपूर्ण तिथियाँ :-
यह भी पढ़ें 👉  (हल्द्वानी)मानसून से पहले की तैयारी.जिलाधिकारी वंदना के निर्देश के बाद कलसिया नाले के चैनेलाइज का काम प्रारंभ।।

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तिथियां : 08 अप्रैल 2024 से 07 मई 2024

ऑनलाइन आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि और समय : 07 मई 2024 (23:00)

ऑनलाइन शुल्क भुगतान करने की अंतिम तिथि और समयः 08 मई 2024 (23:00)
आवेदन पत्र सुधार के लिए विंडो’ और सुधार शुल्क के ऑनलाइन भुगतान की तिथि: 10 मई-2024 से 11 मई 2024 (23:00)
कंप्यूटर आधारित परीक्षा (पेपर- ।) का अस्थायी कार्यक्रमः जून-जुलाई, 2024
टियर- || (कंप्यूटर आधारित परीक्षा) की अनुसूची : बाद में सूचित किया जाएगा

To Top