उत्तराखण्ड

(चमोली) नमामि गंगे परियोजना करंट हादसा. शहीद होमगार्ड के आश्रितों को आज होमगार्ड कमांडेंट ने 30 लाख रुपए के चेक किये वितरित।।

19 जुलाई को नमामि गंगे परियोजना चमोली करंट हादसे में शहीद हुए होमगार्ड गोपाल सिंह, सोबत लाल एवं मुकुंदी लाल के आश्रितों को स्वतंत्रता दिवस के दिन 30 लाख रुपए दुर्घटना राहत बीमा के तहत आज चेक चमोली जनपद के कमांडेंट एसके साहू के द्वारा प्रदान किए गए।
19 जुलाई को इस लोमहर्षक दुर्घटना का त्वरित संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जहां पुलिस उपनिरीक्षक के साथ-साथ होमगार्ड के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी थी, वही कमांडेड जनरल होमगार्ड केवल खुराना ने अपने जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शहीदों के देयकों को त्वरित गति से निस्तारित करने के निर्देश देते हुए शहीदों के सैलरी खाते में प्रदत्त निशुल्क दुर्घटना बीमा की धनराशि एचडीएफसी व एक्सिस बैंक द्वारा प्रत्येक आश्रित को 30-30 लाख का चेक प्रदान करने की कार्रवाई तेज करते हुए श्री खुराना के कुशल मार्गदर्शन, नेतृत्व एवं पर्यवेक्षण में जिला कमांडेंट चमोली एस.के.साहू के अथक प्रयासों से बहुत ही अल्प समय मात्र 26 दिनों के भीतर मंगलवार को स्वंत्रता दिवस के अवसर पर शहीद होमगार्ड्स के आश्रितों को चेक प्रदान किया गये जो उत्तराखंड होमगार्डस विभाग के इतिहास में प्रथम बार हुआ है । इस दौरान संबन्धित बैंक के अधिकारी व जिला कमांडेंट कार्यालय के समस्त कार्मिक उपस्थित रहे। शहीदों के आश्रितों को त्वरित गति से समस्त देयकों को दिलाने के इस बड़े काम पर होमगार्ड परिवारों के साथ-साथ आम लोगों ने भी आभार जताया है। चमोली न्यूज़

To Top