उत्तर प्रदेश

(बिंदुखत्ता) आवारा पशुओं से किसानों की रातों की नींद हराम, मेहनतकाश किसानों की फसल कर रहे हैं चट,किसानों का हो रहा है भारी नुकसान ।।

लालकुआं (नैनीताल)। निकटवर्ती बिन्दुखत्ता क्षेत्र में आवारा घूमते पशुओं के कारण किसानों की रातों की नींद हराम हो गई है। इससे दिन भर खेतों में पसीना बहाने वाले किसानों को रात में भी आराम नहीं मिल पा रहा है। किसानों को सारी रात भरी फसल में खेतों में घुस आये छुट्टा मवेशियों को खदेड़ने में ही रतजगा करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(टनकपुर)सीएम धामी की हरी झंडी के साथ टनकपुर- देहरादून साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन का होगा कल से संचालन।।

बिन्दुखत्ता में गौला नदी के तटवर्ती इलाकों संजयनगर, रावतनगर, खुरियाखत्ता के ग्रामीण इलाकों में करीब पांच-छः दर्जन आवारा मवेशी झुंड में घूम रहे हैं। जो सुबह उजाला होने से पहले ही गौला नदी की तरफ जंगल में चले जाते हैं और जब लोग सो जाते हैं, तभी बड़ी खामोशी के साथ खेतों में घुसकर फसलों का चट कर जाते हैं। दर्जनों की संख्या में आने वाले ये मवेशी कुछ ही देर में किसानों की मेहनत से तैयार फसल को नष्ट कर देते हैं। जिनसे फसल बचाने के लिए किसानों को लाठी-डंडे और टॉर्च लेकर सारी रात जागते हुए खेतों की रखवाली करनी पड़ रही है।

यह भी पढ़ें 👉  (रेलवे ब्रेकिंग)त्यौहारी सीजन में आई रामनगर बांद्रा एक्सप्रेस ट्रेन की बड़ी खबर. यात्रा से पहले हो अपडेट ।।

किसान रात में इन आवारा पशुओं के एक झुंड को खदेड़ कर जैसे ही घर वापस पहुंचते हैं, वैसे ही अंधेरे में इनका दूसरा समूह खेतों में घुसकर फसल नष्ट कर देता है। हर रात यही सब होता है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) समूह ग के किए गए आवेदन करने वालों के लिए मतलब की खबर.223 पदों के लिए आई बड़ी अपडेट।।

बरसात के मौसम में बेचारे किसानों के कष्टों की कोई सीमा नहीं है। कोई भुग्तभोगी ही इन संकटों को समझ सकता है।

To Top