उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर(मौसम अपडेट) उत्तराखंड-: बदला रहेगा मौसम का मिजाज,गर्मी से मिलेगी कुछ राहत।।

देहरादून
उत्तराखंड में इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ है। कई पहाड़ी इलाकों में हल्की बारिश से मौसम सुहावना बना हुआ है। वहीं मैदानी इलाकों में चिलचिलाती धूप के चलते लोग अपने घरों से बाहर नहीं आ रहे हैं। मौसम विभाग ने पर्वतीय इलाकों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है।

उत्तराखंड राज्य मौसम विभाग में 25 अप्रैल तक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए राज्य में 22 अप्रैल से 23 अप्रैल तक राज्य के 6 जनपदों में बरसात तथा आकाशीय बिजली के चमकने साथ ही झोकेदार हवाएं चलने की संभावना मौसम विभाग में जताई है मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून, पौड़ी गढ़वाल ,तथा पिथौरागढ़, बागेश्वर, जनपदों में 22 अप्रैल से लेकर 23 अप्रैल तक कहीं-कहीं गार्डन के साथ आकाशी बिजली गिरने तथा गरजन के साथ बिजली चमकने की संभावना व्यक्त की है मौसम विभाग ने इन जनपदों के लिए येलो अलर्ट जारी करते हुए बिजली गिरने से जान माल की हानि होने की भी संभावना जताई है मौसम विभाग का कहना है कि 21 अप्रैल और 24 तथा 25 अप्रैल को राज्य में मौसम शुष्क रहेगा इस बीच इन जनपदों में 4000 मीटर या उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बरसात और हिमपात होने की भी संभावना मौसम विभाग ने जताई है

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड)अब हल्द्वानी.देहरादून.रुद्रपुर. हरिद्वार. में होगा बेहतरीन सिटी बस सेवा संचालन. मुख्य सचिव ने दिए निर्देश।।

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार आज चमोली, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है। जबकि अन्य जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा। वहीं मैदानी इलाकों में 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।
अगर तापमान की बात करें तो राजधानी देहरादून का अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम 19 डिग्री रहने के आसार हैं। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो 22 अप्रैल को उत्तराखंड के अधिकांश जिलों में बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा चार हजार मीटर या इससे ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ़बारी के आसार हैं।

To Top